Breaking News

ड्रग्स रखने के मामले में नेस वाडिया को दो साल की सजा

Posted on: 30 Apr 2019 11:42 by Surbhi Bhawsar
ड्रग्स रखने के मामले में नेस वाडिया को दो साल की सजा

भारतीय उद्योगपति नेस वाडिया को जापानी कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है। वाडिया को यह सजा ड्रग्स रखने के मामले में सुनाई गई है। दरअसल, नेस वाडिया ने जापान में स्कीइंग की छुट्टी के दौरान ड्रग्स रखी थी। नेस वाडिया भारत के सबसे धनी कारोबारी परिवारों में से एक है।

मिला था 25 ग्राम नशीला पदार्थ

जापानी मीडिया के मुताबिक़ न्यू चिटोज के सीमा शुल्क अधिकारियों को चेकिंग के दौरान नेस वाडिया के पास से 25 ग्राम नशीला पदार्थ मिला था। उन्हें उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर मार्च में गिरफ्तार किया गया था।

7 बिलियन की है कुल संपत्ति की

47 साल के नेस वाडिया 283 साल पुराने वाडिया समूह के एक मात्र वारिस और किंग्स इलेवन पंजाब क्रिकेट टीम के सह-मालिक है। नेस मशहूर बिजनेसमैन नुस्ली वाडिया के सबसे बड़े बेटे हैं। वाडिया समूह में बिस्किट की दिग्गज कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज से लेकर बजट एयरलाइन गोएयर तक शामिल है।

कौन हैं नेस वाडिया?

नेस वाडिया बॉम्बे डाइंग के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर थे। बता दे कि बॉम्बे डाइंग वाडिया ग्रुप की प्रमुख कंपनी है। नेस वाडिया ने साल 2011 में इस पद से इस्तीफा दे दिया था। नेस वाडिया इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के को-ओनर भी हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com