बैठक के बोले नवाब मलिक, शरद पवार इशारा करें, खाली कर देंगे भाजपा

0
Navad Malik

मुंबई। महाराष्ट्र सियासी उठापटक के बीच शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी अपने 162 विधायकों के साथ होटल हयात में पहुंचे। इस दौरान सभी विधायकों ने शपथ भी ली। गौरतलब है कि बीजेपी उसके पास बहुमत होने का दावा कर रही है। जबकि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना का कहना है कि संख्या उनके पास है। साथ ही वह सदन में बीजेपी द्वारा बहुमत परीक्षण किए जाने की भी मांग कर रही है।

वहीं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बड़ा दावा किया है। उन्होने कहा कि बीजेपी में 70 एमएलए ऐसे हैं जो कभी एनसीपी और कांग्रेस में रहे हैं। उन्होने कहा कि यदि शरद पवार इशारा कर दे ंतो भाजपा को खाली कर देंगे। यदि बीजेपी तोड़फोड़ की राजनीति पर उतरती है तो उसे खाली कर देंगे। आप इज्जत बचाते हुए इस्तीफा दे दीजिए।

बता दे कि इस बैठ के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौजूद थे। उन्होने कहा कि अजीत पवार ने सभी को गुमराह किया है। अब वह कोई निर्णय नहीं लेंगे। अब तीनों पार्टियां ही फैसला लेंगी। उन्होने कहा कि हमारे पा बहुमत से ज्यादा सीटें हैं। ये गोवा या मणिपुर नहीं महाराष्ट्र है।

इस दौरान शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी के विधायकों ने शपथ भी ली। उन्होने कहा कि मैं शपथ लेता हूं कि शरद पवार, उद्धव ठाकरे और सोनिया गांथी के नेतृत्व में, मैं पार्टी के प्रति ईमानदार बना रहूंगा और किसी लालच में नहीं आऊंगा। मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा जिससे बीजेपी को लाभ हो।