MP Weather Update: मौसम लेगा करवट, 48 घंटों में छा सकते है बादल

Delhi weather

भोपाल। फ़रवरी की शुरुवात के साथ ही मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। बता दें कि, प्रदेश में एक बार फिर मौसम (MP Weather Update Today) बदलने के आसार है। जिसके चलते पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले 48 घंटों में कुछ इलाकों में बादल छा सकते है और हल्की बारिश भी हो सकती है। साथ ही 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान मंडला में 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

ALSO READ: Budget 2022: किसने कहा आम आदमी के लिए बजट में कुछ नहीं हैं? पढ़े यहां ये सब आपके लिए ही हैं

वहीं एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज मंगलवार 1 फरवरी 2022 को कहीं चेतावनी जारी नहीं की है। हालांकि 2-3 फरवरी से तापमान में बढ़ोतरी और आज मंगलवार को 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत पर एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम के मिजाज बदलने लगे है। वहीं कल यानी बुधवार को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने की संभावना है।

ALSO READ: IPL 2022 Mega Auction: टीम इंडिया के ये खिलाड़ी ले रहे हिस्सा, जानें उनका बेस प्राइस

इस विक्षोभ के असर से राजस्‍थान के ऊपर एक प्रेरित चक्रवात बनने की संभावना हैं, जिसके प्रभाव से मध्य प्रदेश में ग्वालियर, चंबल, रीवा संभागों के जिलों में बादल छा सकते हैं। इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ सकती हैं। वहीं मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्‍सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्‍य से 0.6 डिग्री सेल्‍सियस कम रहा। साथ ही न्‍यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्‍सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्‍य से 1.6 डिग्री सेल्‍सियस कम रहा। आज यानी मंगलवार को न्यूततम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा गया, जाे सामान्य से 0.4 डिसे अधिक रहा।