MP Weather Today : हल्का पड़ा प्रदेश में मानसून, बढ़ रही है उमस, जानिए कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश में मानसून अब धीरे-धीरे वापसी की कगार पर खड़ा है। पुरे प्रदेश को तरबतर करने के बाद अब मानसून अपने घर लौटने की तैयारी कर रहा है। बीते एक दो दिनों से मध्य प्रदेश राज्य में किसी भी जिले में भारी वर्षा दर्ज नहीं की गई।

मध्य प्रदेश (MP) में मानसून अब धीरे-धीरे वापसी की कगार पर खड़ा है। पुरे प्रदेश को तरबतर करने के बाद अब मानसून अपने घर लौटने की तैयारी कर रहा है। बीते एक दो दिनों से मध्य प्रदेश राज्य में किसी भी जिले में भारी वर्षा दर्ज नहीं की गई। कुछ एक जिलों के थोड़े बहुत इलाकों में इस दौरान बूंदाबांदी जरूर देखी गई, परन्तु पिछले महीने हुई लगातार भारी बारिश से अब प्रदेश के निवासियों को मुक्ति मिल गई है।

Also Read-भाद्रपद शुक्ल ऋषि पंचमी : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

बढ़ रही है उमस

मध्य प्रदेश के आज के मौसम की यदि बात की जाए तो बीते दो एक दिनों की तरह आज भी इंदौर भोपाल,उज्जैन आदि जिलों में जहां बीते दिनों से हो रही भारी बारिश से राहत रही वहीं सूरज भगवान भी इस दौरान अपने पुरे शबाब पर नजर आए। इस दौरान मौसम में अच्छी खासी उमस भी महसूस की जा रही है।

Also Read-BJP के ऑपरेशन लोटस पर बवाल, AAP नेताओं ने सीबीआई के मुख्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन

हो सकती है हल्की बारिश

मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के कई स्थानों पर आज दोपहर के बाद कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश देखी जा सकती है। हालांकि भोपाल मौसम विभाग के द्वारा भारी बारिश की प्रदेश के किसी भी जिले में होने से इंकार किया है, परन्तु छूट पुट बूंदाबांदी अभी कुछ दिनों तक देखि जा सकती है।

प्रदेश में हुई है पर्याप्त वर्षा

इस वर्ष भारत के कई राज्यों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई है। मध्य प्रदेश भी इन्हीं राज्यों की फेहरिस्त में शुमार है। प्रदेश के कई जिलों में इस वर्ष के मानसून में भारी बारिश के कारण सामान्य जन जीवन भी कुछ हद तक प्रभावित हुआ, परन्तु किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति का सामना आखिरकार मध्य प्रदेश में नहीं करना पड़ा।