breaking newsकोरोना पर जानकारीकोरोना लाइवकोरोना वायरसदेशमध्य प्रदेश

एमपी: राजधानी पहुंची वैक्सीन की पहली खेप, कल से महाभियान शुरू

भोपाल: भारत में कई राज्यों में सफल ड्राई रन के बाद अब राज्यों के लिए वैक्सीन को भेजने का काम चालू हो गया है। आज भारत के कई राज्योंमे वैक्सीन पहुंच चुकी है, जिनमे से एक मध्यप्रदेश भी है जहां वैक्सीन की पहली खेप की डिलीवरी हो गयी। कोरोना वैक्सीन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पहुंच गयी है बता दे इस वैक्सीन की सुरक्षा के लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा कड़े इंतजाम किए गए हैं और वैक्सीन की इस खेप में कुल 94 हजार डोज भेजे गए है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच चुकी है जो की इंडिगो की फ्लाइट से भोपाल पहुंची है और इसकी सुरक्षा के इंतजाम सरकार ने काफी कड़े इंतजाम किया है। वैक्सीन के भोपाल पहुंचने के बाद इसे वैक्सीन को संभागीय डिपो के लिए रवाना किया गया और इसके बाद वैक्सीन को जेपी अस्पताल के कोल्ड स्टोरेज में वैक्सीन रखवाई जाएगी।बता दें कि 16 जनवरी से भोपाल समेत पूरे मध्य प्रदेश में कोरोना का टीकाकरण शुरू होगा जिसके लिए वैक्सीन की खेप को आज देर शाम से ही कल के लिए भोपाल संभाग के अन्य जिलों में वैक्सीन को भेजा जायेगा।

पुरे देश में 16 जनवरी को एक साथ वैक्सीन के टीकाकरण का कार्य शुरू होगा जिसमे तय शेड्यूल के मुताबिक 1 दिन में 8 से 10 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी है, सबसे पहले शुरुआती दौर में फ्रंट लाइन वॉरियर को इस वैक्सीन को लगाया जाना है। इसके साथ ही वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन की जिम्मेदारी सरकारी अधिकारियों को दी जाएगी और जिस व्यक्ति का रजिस्ट्रेशन है उसी 16 से 22 जनवरी के बीच में टीकाकरण होगा।

वैक्सीनेशन के लिए तय शेड्यूल के मुताबिक 16 जनवरी से 1 दिन में 8 से 10 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी है. शुरुआती दौर में फ्रंट लाइन वॉरियर को वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा और इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन की जिम्मेदारी सरकारी अधिकारियों की होगी, जिस व्यक्ति का रजिस्ट्रेशन है उसी को टीकाकरण किया जाएगा 16 से 22 जनवरी के बीच में टीकाकरण होगा।

Related posts
कंप्यूटरगैजेट्सदेशमोबाइल

Flipkart Big Saving Days sale: स्मार्टफोंस पर डिस्काउंट की भरमार, जानें स्पेशल ऑफर्स

गणतंत्र दिवस के मौके पर और हर त्यौहार…
Read more
breaking newsचीनविदेश

बीते कई माह से गुम "जैक मा" आए दुनिया की नजर के सामने

चीन के बहुत ही जाने माने उद्यम…
Read more
देशराजस्थान

किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी सांसद की तीखी प्रक्रिया, खालिस्तानियों से की किसानों की तुलना

जयपुर। राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group