MP: पीएम आवास योजना: शिवराज खाते में ट्रांसफर करेंगे 875 करोड़

Madhya Prades : शुक्रवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पीएम आवास योजना की राशि ट्रांसफर करेंगे।

Madhya Prades : शुक्रवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पीएम आवास योजना की राशि ट्रांसफर करेंगे। बता दे यह कार्यक्रम वर्चुअली ही होगा। जिसमें हितग्रियों के साथ वर्चुअली संवाद भी करेंगे। साथ ही सीएम सहायता राशि वितरित करेंगे। जानकारी के लिए बता दें सीएम (CM) 3.50 लाख ग्रामीणों के खातों में 875 करोड़ रुपए सहायता राशि देंगे। यह आयोजन कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में दोपहर 12 बजे होगा। जानकारी के लिए बता दें अब तक 23.07 लाख आवास बनाकर हितग्राहियों को सौंप दिए गए है।

इस तरह पा सकते है सब्सिडी

इसके लिए सबसे पहले व्यक्ति को रजिस्ट्रेशन करवाना होता है। जो भी व्यक्ति रजिस्ट्रेशन यदि करवा लेता है तो उसे होम लोन पर CLSS (क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी) प्रदान की जाती है। साथ ही खास बात तो यह है कि इस सब्सिडी के तहत व्यक्ति को अधिकतम 2.67 लाख रुपए की छूट प्रदान की जाती है।

Also Read – भय्यू महाराज सुसाइड मामला: पलक, शरद, विनायक दोषी साबित

इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें योजना के तहत ऐसे आवेदक जिनके पास पक्का मकान नहीं है। साथ ही व्यक्ति किसी सरकारी योजना का लाभार्थी भी नहीं होना चाहिए। इसके अलावा इडब्लूएस कैटेगरी में आवेदन के लिए आवेदक की सालाना आय 3 लाख रुपए से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Also Read – MP News : शिव के राज में ’आनंद’, बरसेगा आनंद ही आनंद