MP News : शिव के राज में ’आनंद’, बरसेगा आनंद ही आनंद

सूबे की शिवराज सरकार ने अब आनंद विभाग का भी गठन कर दिया है जबकि सरकार ने अध्यात्म विभाग का नाम बदलकर धार्मिक न्याय तथा धर्मस्व विभाग कर दिया। बता दें कि सीएम शिवराज ने आनंद विभाग बनाने का ऐलान किया था और इसके चलते ही अब शासन ने कार्य आवंटन नियम में संशोधन कर आनंद विभाग का गठन कर दिया है।

भोपाल: सूबे की शिवराज सरकार ने अब आनंद विभाग का भी गठन कर दिया है जबकि सरकार ने अध्यात्म विभाग का नाम बदलकर धार्मिक न्याय तथा धर्मस्व विभाग कर दिया। बता दें कि सीएम शिवराज ने आनंद विभाग बनाने का ऐलान किया था और इसके चलते ही अब शासन ने कार्य आवंटन नियम में संशोधन कर आनंद विभाग का गठन कर दिया है।

Must Read : पुलिस ने बैठाया घोड़ी पर दूल्हा, जवानों ने फ्लैगमार्च भी किया

घोषणा की थी

चौहान ने बीते दिनों हरिद्वार में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश में आनंद विभाग के गठन की घोषणा की थी। इसके बाद गत दिनों मंत्रिपरिषद की बैठक में इस विभाग के गठन को मंजूरी दी गई। अब अधिसूचना का राजपत्र में प्रकाशन भी हो गया है। शिवराज के अधिकारियों का कहना है कि आनंद विभाग के गठन बाद प्रदेश में आनंद .बरसेगा । मुख्यमंत्री चौहान ने अपने तीसरे कार्यकाल के आखिरी दिनों में आनंद विभाग का गठन कर सुर्खियों बटोरी थी ।

Must Read : Sara Ali Khan और Vicky Kaushal ने Indore के लोगो का किया शुक्रिया अदा, कहीं ये खास बात

सत्ता जाने के बाद

बता दें कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की सत्ता चली गई थी और जैसे ही कमलनाथ सीएम की कुर्सी पर बैठे उन्होने शिवराज द्वारा बनाए गए आनंद विभाग को धर्मस्व विभाग में मर्ज कर दिया। इसके अलावा कमलनाथ ने इस विभाग का नाम अध्यात्म विभाग भी कर दिया था। लेकिन अब शिवराज ने कमलनाथ के फैसले को पलटतेे हुए एक बार फिर आनंद विभाग गठित करने की अधिसूचना को प्रकाशित कर दिया है। विभाग की अधिसूचना को शासकीय केन्द्रीय मुद्रणालय द्वारा असाधारण राजपत्र में प्रकाशित किया गया है।