कोलकाता। पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच वार-पलटवार का दौर लगातार जारी है। इसी कड़ी में सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बीजेपी को धोखेबाज पार्टी कहा है। उन्होंने कहा कि, वह राजनीति के लिए कुछ भी कर सकती है। वही, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में ‘कोई विकास नहीं’ होने के आरोपों पर अमित शाह से कहा कि, ‘आप गृह मंत्री हैं आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता है।’

ममता ने कहा कि, ”उन्होंने कल झूठ का पुलिंदा बोला। उन्होंने दावा किया कि हमारा राज्य उद्योग में ‘शून्य’ है, लेकिन हम एमएसएमई क्षेत्र में नंबर एक हैं। उन्होंने दावा किया कि, हमने ग्रामीण इलाकों सड़कों का निर्माण नहीं किया, लेकिन हम उसमें नंबर एक हैं। यह भारत सरकार का कहना है।” उन्होंने आगे कहा कि, ”बीजेपी एक ‘धोखेबाज़’ पार्टी है, राजनीति के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं। हम सीएए का विरोध कर रहे हैं जब से यह कानून बना है…वे (बीजेपी) नागरिकों के भाग्य का फैसला नहीं कर सकते, उन्हें अपनी किस्मत खुद तय करने दें। हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं।”

बता दे कि, बंगाल में बीजेपी की सत्ता लाने की कोशिशों में लगे गृह मंत्री अमित शाह शनिवार और रविवार को दो दिन के दौरे पर राज्य में थे। जहां उन्होंने दावा किया कि, भगवा दल 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर अगली सरकार का गठन करेगा। पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीट हैं।

वही, अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, “पश्चिम बंगाल के लोग बदलाव के इच्छुक हैं, क्योंकि वे राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार, उगाही और बांग्लादेशी घुसपैठ से छुटकारा चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि, पश्चिम बंगाल में यदि बीजेपी सत्ता में आती है तो कोई माटी का लाल ही मुख्यमंत्री बनेगा।