मध्य प्रदेश : इंदौर के कुछ इलाकों में आज सुबह महसूस किए गए भूकंप के झटके, 2.9 तीव्रता की गई दर्ज

जानकारी के अनुसार भूकंप के यह झटके इंदौर के राऊ बायपास के पास स्थित माचला गाँव के रहवासियों के द्वारा आज 30 जुलाई सुबह 6:30 के करीब महसुस किए गए थे। भूकंप की 2.9 तीव्रता की गई दर्ज।

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर जिले के एक ग्रामीण इलाके में आज 30 जुलाई सुबह 6:30 के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के अनुसार भूकंप के यह झटके इंदौर (Indore) के राऊ बायपास के पास स्थित माचला गाँव के रहवासियों के द्वारा आज 30 जुलाई सुबह 6:30 के करीब महसुस किए गए थे। जानकारी लगने के बाद प्रशासन के द्वारा घटना स्थल का औपचारिक परीक्षण किया गया इसके साथ ही भू गर्भ सर्वेक्षण और अनुसंधान केंद्र को इस विषय में जानकारी दी गई। अच्छी बात यह है कि इन भूकंप के झटकों से किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की कोई सुचना प्रशासन और मौसम विभाग को प्राप्त नहीं हुई है।

Also Read-रियल स्टेट कारोबारी के ऑफिस पर बरसाई थी गोलियां, लॉरेंस बिश्नोई सहित 10 शूटरों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

2.9 तीव्रता की गई दर्ज

इंदौर के राऊ बायपास के पास स्थित माचला गाँव में आए भूकंप के झटकों की 2.9 तीव्रता भू गर्भ सर्वेक्षण और अनुसंधान केंद्र के द्वारा दर्ज की गई। इस भूकंप का अवकेंद्र (hypocentre) 10 किमी गहराई पर दर्ज किया गया है। इसके साथ ही भूस्थानिक केंद्र (geospatial center) 22.59 डिग्री उत्तर अक्षांश, 75.79 डिग्री पूर्व देशांतर नापा गया है।

Also Read-जम्मू कश्मीर : वायुसेना के शहीद लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल का पार्थिव शरीर लाया गया पैतृक घर, 28 जुलाई को मिग-21 हादसे में हुए थे वीरगति को प्राप्त