अन्यदेश

‘लव जिहाद’ को गिरिराज ने बताया कैंसर, बोले- बिहार सरकार भी ध्यान दे

नई दिल्ली : देश की सियासत में इन दिनों लव ज़िहाद का मुद्दा गरमाया हुआ है. भारतीय जनता पार्टी देश में इसके ख़िलाफ़ कानून ला रही है. मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों ने लव जिहाद के ख़िलाफ़ कानून बनाने का ऐलान किया है. दूसरी ओर कांग्रेस इससे सहमत नहीं है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस को जमकर खदेड़ने में लगी हुई है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसे लेकर अब बड़ा बयान दिया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि मेरा मानना है कि लव जिहाद आज सामाजिक समरसता के लिए एक तरह से कैंसर हो गया है. अब कई राज्य इसके लिए कानून बनाने की मुहिम में लग गए हैं.

बिहार को आगाह करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने आगे कहा कि बिहार को भी इसको सांप्रदायिकता का नाम न देकर सामाजिक समरसता के लिए लव जिहाद पर काम करने की जरूरत है. बता दें कि कर्नाटक में भी लव जिहाद के ख़िलाफ़ कानून बनने पर काम शुरू हो गया है. उम्मीद है कि जल्द ही अन्य भाजपा शासित राज्यों में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनने का ऐलान होगा.

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी लव जिहाद के मुद्दे पर अपनी बात रखी थी. उन्होंने इसे लेकर कहा था कि लव ज़िहाद शब्द भारतीय जनता पार्टी की देन है. जवाब में राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने कहा था कि यह इस्लामिक आतंकवाद का घोषित एजेंडा है.

Related posts
देश

साल के आखिरी महीने में जानें कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखे सूची

नई दिल्ली। इस साल का आखिरी महीना यानि…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कांग्रेस बोली- 48 घंटे के भीतर कार्रवाई करो, नहीं तो...'

वाराणसी : सोमवार को प्रधानमंत्र…
Read more
देश

हरियाणा गृह मंत्री को किसानों ने दिखाए काले झंडे, राजधानी को सील करने की चेतावनी दी

चंडीगढ़। सरकार के खिलाफ किसानो के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group