भारतीय जीवन बीमा निगम : एलआईसी का सरल पेंशन प्लान, साबित हो सकता है बुढ़ापे की लाठी

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) अपने ग्राहकों के लिए एलआईसी सरल पेंशन प्लान लेकर आया है, एकमुश्त निवेश के बाद वार्षिक, छमाही, तिमाही या मासिक आधार पर पा सकते हैं पेंशन

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) अपने ग्राहकों के लिए एलआईसी सरल पेंशन प्लान (LIC Saral Pension Plan) लेकर आया है। समय समय पर भारतीय जीवन बीमा निगम के द्वारा अपने ग्राहकों के लिए विभिन्न उपयोगी प्लान्स व निवेश योजनाएं लाइ जाती रही हैं। सभी आयु वर्ग के ग्राहकों के लिए सुरक्षित प्लान्स उपलब्ध कराने वाली एलआईसी की ख्याति बीमा क्षेत्र में कई दिग्गज प्राइवेट बीमा कंपनियों की सक्रियता के बावजूद कम नहीं हुई और ग्राहकों का विश्वास समय के साथ-साथ एलआईसी की ऊपर बढ़ता ही रहा है।

Also Read- जम्मू और कश्मीर : अमरनाथ में जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन, 40 से अधिक लोग अभी भी लापता

एलआईसी सरल पेंशन प्लान कम करेगा बुढ़ापे की परेशानी

अपने ग्राहकों की रिटायरमेंट के बाद आर्थिक को ध्यान में रखते हुए भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा एलआईसी सरल पेंशन प्लान लाया गया है।एलआईसी सरल पेंशन प्लान की पॉलिसी को लेने के लिए आपको एकमुश्क रकम को प्लान में निवेश करना होता है। जिसके बाद आपको शेष जीवनभर पेंशन मिलती रहेगी। वहीं इस प्लान के पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद उसके द्वारा घोषित उत्तराधिकारी को निवेश की राशि वापस लौटा दी जाती है।

Also Read-जम्मू-कश्मीर : गिरफ़्त में लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकी, बारामूला के क्रिरी से पकड़ाया

वार्षिक, छमाही, तिमाही या मासिक आधार पर पा सकते हैं पेंशन

भारतीय जीवन बीमा निगम के एलआईसी सरल पेंशन प्लान के अंतर्गत एकमुश्त प्रीमियम भरने के बाद ग्राहक वार्षिक, छमाही, तिमाही या मासिक आधार पर पेंशन पा सकता है। इस प्लान के अंतर्गत कोई भी ग्राहक न्यूनतम 12,000 रुपये वार्षिक की वार्षिकी खरीद सकते हैं और इस प्लान में निवेश के लिए कोई भी अधिकतम सीमा भारतीय जीवन बीमा निगम के द्वारा निश्चित नहीं की गई है।