Homeबिजनेस28 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च हुई Income Tax Return की आखिरी...

28 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च हुई Income Tax Return की आखिरी तारीख

Income Tax Return (ITR): आकलन वर्ष 2021-22 के लिए आयकर रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा अब 15 मार्च तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि , केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते पैदा हुए हालात को देखते हुए और नए आईटी पोर्टल के इस्तेमाल में लगातार तकनीकी खामी के चलते जुर्माने के बिना टैक्स ऑडिट रिपोर्ट (Tax Audit Report) जमा करने की तारीख को आगे बढ़ाया है।

बता दें कि, इनकम टैक्स विभाग के इस फैसले का फायदा उन टैक्सपेयर्स को होगा जिनके आयकर रिटर्न की ऑडिट की जरुरत होती है। जानकारी के अनुसार चार्टड अकाउंटेंट की संस्था आईसीएआई (ICAI) ने सीबीडीटी चेयरमैन से इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की तारीख को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था। वहीं सेंट्रल बोर्ड ऑफ डॉयरेक्ट टैक्स ( Central Board of Direct Taxes) को इनकम टैक्स रिटर्न भरने की तारीख को एक्सटेंड नहीं करने को लेकर ऑल ओडिशा टैक्स एडवोकेट्स एसोसिएशन (AOTAA) ने कानूनी नोटिस भेजा था।

एसोसिएशन ने सीबीडीटी को भेजे गए नोटिस में लिखा है कि इस पत्र के मिलने के बाद अगर आपके दफ्तर ने इनकम टैक्स रिटर्न भरने और टैक्स ऑडिट रिपोर्ट्स की तारीखों को 31 मार्च 2022 तक एक्सटेंड नहीं किया तो एसोसिएशन ओडिशा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर इनकम टैक्स रिटर्न की तारीखों को आगे बढ़ाने की प्रार्थना करेगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular