खलनायक के जन्मदिन पर जानें एक्टर के कुछ खूंखार किरदारों के बारे में

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त का आज जन्मदिन है

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त का आज जन्मदिन है बीते जमाने के मशहूर एक्टर सुनील दत्त और अभिनेत्री नरगिस के घर जन्मे संजय इस साल अपना 63वां जन्मदिन मनाएंगे। अपने अभिनय और फिल्मों के साथ ही विवादों को लेकर चर्चा में रहे संजय दत्त ने अपने करियर में कई बेहतरीन किरदार निभाए। हीरो के साथ ही अभिनेता ने खलनायक बन भी दर्शकों की तारीफें लूटीं। अभिनेता के जन्मदिन के मौके हम आपको बातएंगे फिल्मों में निभाए उनके कुछ खलनायक वाले किरदारों के बारे में –

वास्तव – फिल्म वास्तव में अपने दमदार किरदार के लिए संजय दत्त आज भी जाने जाते हैं। फिल्म का डायलॉग पच्चास तोला मां….पच्चास तोला, आज भी लोगों की जुबां पर है। इस एक डायलॉग ने ना सिर्फ अभिनेता को दुनिया भर में मशहूर कर दिया बल्कि उनकी खलनायक वाली छवि को और भी निखार दिया। फिल्म में अभिनेता ने एक खतरनाक गैंगस्टर का किरदार निभाया था, जो मजबूरी के चलते हथियार उठा लेता है।

अग्निपथ – अभिनेता ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म अग्निपथ में संजय दत्त ने अपने किरदार से पूरी लाइमलाइट लूट ली थी। फिल्म में एक्टर ने कांचा चीना का किरदार निभाया था। इस किरदार में अभिनेता पहली बार खूंखार अंदाज में स्क्रीन पर नजर आए थे। उनके अभिनय ने हर किसी के रोंगटे खड़े कर दिए थे। संजय दत्त का यह अवतार उनके फैंस को काफी पसंद आया था।

Also Read – अनन्या और विजय देवरकोंडा ने आखिर क्यों किया मुंबई लोकल से सफर?

मुसाफिर – फिल्म मुसाफिर में भी अभिनेता नकारात्मक किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म में संजय ने किलर बिल्ला का किरदार निभाया था। यह फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन संजय दत्त का यह किरदार काफी हिट साबित हुआ था। फिल्म के गाने के अलावा संजय के लुक और उनके डायलॉग को दर्शकों ने काफी सराहा था।

पानीपत – बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर फिल्म पानीपत में भी संजय ने नेगेटिव किरदार निभाया था। फिल्म में जहां अर्जुन मराठा शासक बने थे, तो वहीं संजय दत्त अहमद शाह अब्दाली के नकारात्मक किरदार में नजर आए थे। फिल्म भले ही फ्लॉप साबित हुई लेकिन संजय दत्त की एक्टिंग काफी दमदार थी।

केजीएफ 2 – साउथ सुपरस्टार यश स्टार फिल्म केजीएफ 2 इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। यह फिल्म देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी कई रिकॉर्ड कायम कर चुकी है। इस फिल्म में भी संजय दत्त खास किरदार में नजर आए थे। फिल्म में एक्टर ने अधीरा का नेगेटिव किरदार निभाया था, जिसने कुछ समय में ही दर्शकों का दिल जीत लिया था।