लखनऊ शूटआउट पर केजरीवाल ने पूछा- विवेक तिवारी तो हिंदू था, फिर उसे क्यों मारा?

0
14

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिस तरह से एप्पल कंपनी में मैनेजर के पद पर काम करने वाले विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई, उसके बाद लगातार इस मुद्दे को लेकर सियासी दल योगी सरकार को घेर रहे हैं, राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बाद अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब बीजेपी पर निशाना साधा है.

दिल्ली के मुखिया ने इस बारे में ट्वीट करके पूछा है कि विवेक तिवारी (मृतक) तो हिंदू था फिर उसे क्यों मारा? केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं, वो हिंदुओं के हितैषी नहीं हैं, अगर सत्ता पाने के लिए इन्हें सभी हिंदुओं का कत्ल भी करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे.

'लखनऊ की घटना कोई मुठभेड़ की वारदात नहीं'
via

वहीं, इस मामले पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कह चुके हैं कि लखनऊ की घटना कोई मुठभेड़ की वारदात नहीं है. हम इसकी पूरी जांच कराएंगे. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. आवश्यकता पड़ेगी तो हम सीबीआई को भी इसकी जांच सौंपेंगे.

कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने शक के आधार पर विवेक पर गोली चला दी
via

गौरतलब है कि विवेक आईफोन लॉन्चिंग के बाद अपनी महिला सहकर्मी सना खान के साथ लौट रहे थे. रास्ते में पुलिस ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया तो विवेक ने दरकिनार कर दिया. कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने शक में गोली चला दी, जिससे विवेक की मौत हो गई.

आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया
via

जिसके बाद गोली चलाने वाले कॉन्स्टेबल के खिलाफ गोमतीनगर थाने में आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here