आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर देशभर में तेजी से तैयारियां चल रही हैं। विभिन्न संगठनों और व्यक्तियों द्वारा इस महत्वपूर्ण दिन के आयोजन से पहले तरह-तरह की गतिविधियों के जरिये इसके प्रति जोश को बढ़ाया जा रहा है।

Read More : Salman Khan को मिली जान से मारने की धमकी के बाद अलर्ट हुई Mumbai Police, पहुंची गैलेक्सी अपार्टमेंट

इसी कड़ी में इंडो तिबतियन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर इस दिन की महत्ता को सबके सामने लाने का काम किया है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर आईटीबीपी ने देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर सोमवार को अपने आधिकारिक हैंडल से कई तस्वीरें पोस्ट की हैं। इन तस्वीरों में एक पर्वत के ऊपर लाल जैकेट पहने हुए आईटीबीपी जवान योग करते नजर आ रहे हैं।

आईटीबीपी द्वारा हाई एल्टीट्यूड पर योगाभ्यास का नया रिकॉर्ड। आईटीबीपी के पर्वतारोहियों ने 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले इसकी थीम: ’मानवता के लिए योग’ के साथ उत्तराखंड में माउंट अबी गामिन के पास 22,850 फीट की ऊंचाई पर योगाभ्यास करके अनूठा कीर्तिमान स्थापित किया है।

Read More : ग्वालियर में कांग्रेस नेता ने पत्नी को मारी गोली, घटना को अंजाम देकर मौके से हुआ फरार

आईटीबीपी ने अपनी इस पोस्ट में लिखा, “आईटीबीपी द्वारा हाई एल्टीट्यूड पर योगाभ्यास का नया रिकॉर्ड।
आईटीबीपी के पर्वतारोहियों ने 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले इसकी थीम: ’मानवता के लिए योग’ के साथ उत्तराखंड में माउंट अबी गामिन के पास 22,850 फीट की ऊंचाई पर योगाभ्यास करके अनूठा कीर्तिमान स्थापित किया है।