मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे फिर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्य प्रदेश में लगातार मानसून मेहरबान है. बीते दिनों से प्रदेश के कई जिलों में बारिश  का दौर लगातार जारी है.

weather update monsoon

मध्य प्रदेश में लगातार मानसून मेहरबान है. बीते दिनों से प्रदेश के कई जिलों में बारिश  का दौर लगातार जारी है. ग्वालियर-चंबल संभाग में तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. शिवपुरी, दतिया, भिंड और श्योपुर में गुरुवार की रात भारी बारिश देखने को मिली है. तेज बारिश के कारण चंबल नदी का जलस्तर 4 मीटर बढ़ गया है. वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश के 29 जिलों में अगले 24 घंटे भी बारिश जारी रहेगी. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार मुरैना, भिंड, ग्वालियर, श्योपुर, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, राजगढ़, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, जबलपुर, दमोह, भोपाल, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, हरदा, बैतूल जिले में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

Also Read – पेनकार्ड पर सरनेम चेंज के लिए हो रहे है परेशान, तो पैन कार्ड पर कुछ इस तरह कराएं उसको चेंज

 

बता दें कि प्रदेश में बीते दिनों से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. गुरुवार की रात डिंडोरी-मंडला जिले में अच्छी बारिश देखने को मिली है. तेज बारिश के कारण यहां नर्मदा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है. इसके साथ ही पानी बढ़ते ही भेड़ाघाट में नर्मदा नदी के धुआंधार जलप्रपात की सुंदरता में भी चार चांद लग गए हैं. इसके साथ ही सतना में भी तेज बारिश देखने को मिली है. इस कारण यहां धारकुंडी स्थित श्रीपरम हंस आश्रम धारकुंडी में सैलाब आ गया है. साथ ही भोपाल में भी शुक्रवार सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। बता दें कि तेज बारिश के कारण प्रदेश की नदियों में भी जलस्तर बढ़ गया है. गुरुवार को जारी भीषण बारिश के कारण नर्मदा, ताप्ती, बेतवा, शिप्रा समेत कई नदियां उफान पर हैं. साथ ही बैतूल जिले के कई गांवों में तेज बारिश के कारण जन-जीवन प्रभावित है.