IPO News: Cogent E-Services ने SEBI के पास की DRHP फाइल

Cogent E-Services Limited
Cogent E-Services Limited

मुंबई: कोजेंट ई-सर्विसेज लिमिटेड (Cogent E-Services Limited), जो समग्र ओमनीचैनल ग्राहक अनुभव (“CX”) समाधान प्रदाता है, ने अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (Draft Red Herring Prospectus DRHP) बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (Securities and Exchange Board of India SEBI) के यहाँ दाखिल किया है।

कोजेंट ई-सर्विसेज(Cogent E-Services)के समाधान, व्यवसायों और ब्रांडों को उनके लक्षित ग्राहकों से जुड़ने, उनके सभी टचपॉइंट्स एवं चैनल्स में CX (“ग्राहक अनुभव”) को रूपांतरित करने और, और प्रतिक्रिया समय, व्यावसायिक परिणामों और प्रदर्शन में सुधार करने में सक्षम बनाते हैं।

Must Read: विटामिन डी की कमी पूरी करने के लिए एमवे इंडिया ने सप्लीमेंट्स की नई रेंज की पेश

कंपनी की योजना आईपीओ के जरिए फंड जुटाने की है, जिसमें कुल 150 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू (“फ्रेश इश्यू”) और “निवेशक विक्रेता शेयरधारकों” द्वारा 9,468,297 इक्विटी शेयरों तक का ऑफर फॉर सेल (“ऑफर फॉर सेल”) शामिल है।

ज़िनोव रिपोर्ट के अनुसार, कोजेंट ई-सर्विसेज लिमिटेड अपने ग्राहकों के लिए ग्राहक अनुभव प्रबंधन को फिर से परिभाषित करने के लिए डिजिटल दौर में सबसे भरोसेमंद और विश्वसनीय सेवा भागीदारों में से एक के रूप में उभरा है (“सीएक्सएम”)। भारत के सीएक्सएम एड्रेस्ड मार्केट में लगभग 7% सीएजीआर (2018-20) की वृद्धि और 9% सीएजीआर (2020-24) की अपेक्षित वृद्धि की तुलना में, कोजेंट ने वित्त वर्ष 2019-21 के बीच लगभग 31% की राजस्व वृद्धि दर्ज कराई और इस अवधि के दौरान इंडस्ट्री की विकास दर को पीछे छोड़ दिया। कंपनी की क्षेत्रीय उपस्थिति और उच्च-विकास कार्यक्षेत्रों पर जोर के चलते यह संभव हो सका (स्रोत: ज़िनोव रिपोर्ट)।