साल बदल गया है वही लोगों की उम्मीदें भी बदल रही है। वही लगातार महंगाई भी अपने चरम स्तर पर बनी हुई है। इसी बीच अगर आप 2023 में शेयर मार्केट (Stock Market) से ताबड़तोड़ कमाई करना चाहते है तो ऐसे स्टॉक का चयन करे। जिससे करोड़ो के मालिक बन सकते है। वही कुछ मार्केट एक्सपर्ट्स (market experts) ने कुछ चुनिंदा स्टॉक्स के बारे में जानकारी दी है। अगर आप इन पर पैसा लगाएंगे तो बन सकते है मालामल, आइए जानते है……..

एक्सपर्ट्स ने सुझाए ये शेयर

बाजार विशेषज्ञ अनुज गुप्ता के मुताबिक, बेहद उतार-चढ़ाव भरे शेयर मार्केट में कुछ स्टॉक्स ऐसे भी साबिक होते हैं, जो अपने निवेशकों की झोली भरने वाले साबित हो सकते हैं। नए साल में जोरदार रिटर्न देने वाले ऐसे से ही कुछ संभावित स्टॉक्स पर नजर डालें तो उनमें आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank), रेनुका सुगर (Renuka Sugar), एनसीसी (NCC Ltd.) और फेडरल बैंक (FederalBank) के शेयर शामिल हैं। इसके लिए शानदार टारगेट प्राइस सेट किया गया है।

आईडीएफसी बैंक

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के शेयरों की बात करें तो इसमें बीते साल से ही तेजी का सिलसिला देखने को मिल रहा है। पिछले एक साल में जहां इस शेयर में 22.36 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। वहीं बीते एक महीने में इसमें तीन फीसदी की उछाल आया है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के शेयर खबर लिखे जाने तक दोपहर 1.35 बजे तक 3.32 फीसदी या 1.95 रुपये की उछाल के साथ 60.75 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे थे। एक्सपर्ट्स ने इस शेयर के लिए 100 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है।

Also Read : IMD Alert : एक बार फिर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन 9 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

रेनुका शुगर

Renuka Sugars Limited के स्टॉक्स भी नए साल में अपने निवेशकों के लिए मुनाफे का सौदा साबित हो सकते हैं। बीते एक साल में इस शेयर की कीमत में आई तेजी पर गौर करें तो इसमें 90.63 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। वहीं बीते पांच साल में इस स्टॉक की चाल देखें तो इसने अपने इन्वेस्टर्स को 243 फीसदी तक का रिटर्न दिया है। सोमवार को ये शेयर 57.95 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। एक्सपर्ट्स ने इस शेयर के लिए 120 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है।

एनसीसी लिमिटेड

अब बात करते हैं एक्सपर्ट्स की नजर में आए तीसरे ऐसे शेयर के बारे में जो आने वाले समय में जबरदस्त फायदा देने वाला साबित हो सकता है। तो बता दें एनसीसी लिमिटेड का स्टॉक मार्केट विशेषज्ञ अनुज गुप्ता की टॉप स्टॉक लिस्ट में शामिल है। इस शेयर की चाल को देखें तो बीते एक महीने की अवधि में इसमें 14.13 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। वहीं एक साल में इसकी कीमत में करीब 28 फीसदी का उछाल आया है।

सोमवार को शेयर बाजार में ये स्टॉक रॉकेट की रफ्तार से भागता दिखाई दिया। खबर लिखे जाने तक एनसीसी लिमिटेड का शेयर 9.24 फीसदी या 7.75 रुपये की तेजी लेकर 91.65 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था। इसके लिए 150 रुपये का टारगेट प्राइस सेट है।

रेल विकास निगम लिमिटेड

लिस्ट में अगला नंबर आता है रेल विकास निगम लिमिटेड का। इस शेयर ने अपने इन्वेस्टर्स को बीते एक साल में 94 फीसदी, जबकि पिछले पांच साल में 247 फीसदी का रिटर्न दिया है। सोमवार को ये स्टॉक हरे निशान पर कारोबार करते हुए 68.45 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। इसके लिए टारगेट प्राइस 120 रुपये तय किया गया है। एक्सपर्ट लिस्ट में अगला नंबर आता है फेडरल बैंक का, इसके लिए 225 रुपये का टारगेट सेट किया गया है। खबर लिखे जाने तक इस शेयर का भाव 138.25 रुपये था। बीते एक महीने में इसकी कीमत में करीब चार फीसदी और एक साल में 58.54 फीसदी का उछाल आया है।