फेक अकाउंट्स पर Instagram लेगा एक्शन, यूजर्स का होगा वीडियो वेरिफिकेशन

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम (Instagram) के एक नए फीचर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, फेसबुक (Facebook) ने अपने प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर नकली अकाउंट से छुटकारा पाने का एक नया तरीका सोचा है.

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम (Instagram) के एक नए फीचर (new feature) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, फेसबुक (Facebook) ने अपने प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर नकली अकाउंट से छुटकारा पाने का एक नया तरीका सोचा है. जानकारी के अनुसार, अब इंस्टाग्राम पर वीडियो वेरिफिकेशन (video verification) करने की योजना पर फेसबुक विचार कर रहा है.

यह भी पढ़े – J&K: बारामूला में आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, 2 CRPF जवान समेत 6 लोग घायल

हाल ही में सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा ने इस नए फीचर से जुड़े एक बदलाव की तस्वीर शेयर की है. यह तस्वीर उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है. वहीं, तस्वीर से पता चलता है कि अब वीडियो सेल्फी की वेरिफिकेशन से इंस्टाग्राम यह पता लगाएगा कि यह किस यूजर का अकाउंट असली है और किसका नहीं.

यह भी पढ़े – Weather Update: इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक बरपेगा बारिश का कहर, अलर्ट जारी!

वहीं, कंपनी ने कहा है कि इन वीडियो सेल्फीज को डाटाबेस में स्टोर नहीं किया जाएगा और ये 30 दिन में डिलीट हो जाएंगी. इंस्टाग्राम ने कहा, “हमें एक शॉर्ट वीडियो चाहिए, जिसमें आप अपने सिर को अलग-अलग दिशा में घुमाकर चेहरा दिखाएं. इससे हमें कन्फर्म करने में मदद मिलेगी कि आप असली अकाउंट होल्डर हैं और आपकी पहचान वेरीफाई की जाएगी.”