Indore : नो-पार्किंग में खड़े वाहनों पर पुलिस की कार्रवाई, बनाए इतने गाड़ियों के चालान

पुलिस उपायुक्त, यातायात प्रबंधन, महानगर इंदौर महेश चंद जैन द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि यातायात प्रबंधन जोन,बीट क्षेत्र के चौराहों पर बेहतर यातायात प्रबंधन का कार्य करते हुए

Indore : पुलिस उपायुक्त, यातायात प्रबंधन, महानगर इंदौर महेश चंद जैन द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि यातायात प्रबंधन जोन,बीट क्षेत्र के चौराहों पर बेहतर यातायात प्रबंधन का कार्य करते हुए, “क्यूआरटी -टीम” के साथ उन चिन्हित मार्गो, चौराहों पर पैदल पेट्रोलिंग कर यातायात प्रबंधन का कार्य करे, जिन चौराहों पर वाहन चालकों द्वारा अक्सर रेड लाइट का उल्लंघन, लेफ्ट लेन यातायात को बाधित करना, गलत दिशा में वाहन चलाकर, सवारियों को बीच सड़क पर उतार-चढ़ाया जाकर लापरवाहीपूर्वक/खतरनाक तरीके से वाहन चलाकर, आम जनमानस का जीवन संकट में डाला जाता है, ऐसे वाहनो पर जीरो टोलरेंस अभियान चलाकर प्रभावी कार्यवाही करें।

Read More : Uttrakhand: चार धाम यात्रा में बढ़ रही भीड़ पर CM पुष्कर सिंह का एक्शन, बढ़ाई यात्रियों की डेली लिमिट

यातायात प्रबंधन पुलिस, महानगर इंदौर की सभी टीमों ने बेहतर यातायात प्रबंधन के साथ-साथ मधुमिलन, छोटी ग्वालटोली क्षेत्र , तीन इमली चौराहा नो-पार्किंग क्षेत्र में खड़े वाहनो पर कार्यवाही कर 25 बस, व 24 अन्य वाहनो पर कार्यवाही की गई। प्रमुख चौराहों पर ऑटो रिक्शा के दस्तावेजों को चेक कर बिना फिटनेस/परमिट के चल रहे अवैध ऑटो पर कार्यवाही की गई एवं पर रेड लाइट का उलंघ्घन, रॉंग साइड, वाहन चलाते मोबाइल फोन का उपयोग, बिना नम्बर/अमानक नम्बर प्लेट वाहनो पर भी कार्यवाही हुई।

Read More : ‘कांस फिल्म फेस्टिवल’ में जाएंगी Hina Khan, बिखेरेंगी अपने जलवे

सभी चौराहों पर रेड लाइट उलंघ्घन करने वाले वाहनो पर कार्यवाही कर 554 चालान कर पुराने ई-चालानों की समन शुल्क राशि भी वसूली गयी। यातायात के नियमो का उलंघ्घन करने पर कार्यवाही के दौरान बसो के 59, ऑटो रिक्शा के 89, कार/जीप के 167, मोबाइक के 154, लोडिंग वाहन 52 सहित अन्य वाहनों के चालान बनाकर समन शुल्क राशि वसूली गयी।

यातायात नियमो का उल्लंघन करने वालो के विरुद्ध आज भी यातायात प्रबंधन पुलिस की टीम चलाएगी विशेष अभियान।कृपया जिम्मेदार नागरिक बनें, यातायात नियमो का पालन कर, सावधानी से वाहन चलायें, स्वयं सुरक्षित रहे व दुसरो को सुरक्षित रखें।