Indore News: हर्बल गुलाल से मना फाग उत्सव, कर्मसिद्धा सम्मान से सम्मानित हुईं महिलाएं

इंदौर: सामाजिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में काम करने वाली शहर की 16 महिलाओं को एसपी सोशल ग्रुप द्वारा विश्व महिला दिवस के उपलक्ष्य में कर्मसिद्धा सम्मान से सम्मानित किया गया।

इंदौर: सामाजिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में काम करने वाली शहर की 16 महिलाओं को एसपी सोशल ग्रुप द्वारा विश्व महिला दिवस के उपलक्ष्य में कर्मसिद्धा सम्मान से सम्मानित किया गया। संस्था की अध्यक्ष लॉयन सुनिता पाटीदार के मुताबिक उक्त कार्यक्रम संपत फाम्र्स के नजदीक स्नो सिटी में में आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़े – IPL 2022 में RCB के कप्तान Faf du Plessis के बारे में जाने ये Interesting Facts

उन्होंने बताया कि इस मौके पर फाग उत्सव का आयोजन भी किया गया। जिसमें जरूरतमंद महिलाओं द्वारा तैयार किए गए हर्बल गुलाल से पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए होली खेली । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि स्वदेशी जागरण मंच की राष्ट्रीय महिला सहप्रमुख श्रीमती अलका सैनी थी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में सफलता के नए प्रतिमान स्थापित कर रही हैं और अपने प्रबंधन का लोहा मनवा रही हैं।

यह भी पढ़े – भगोरिया पर्व पर चढ़ा आधुनिकता का रंग, Selfie से हुआ प्यार का इजहार, देखें Viral Photos

श्रीमती पाटीदार ने कहा कि शहर की वे महिलाएं जो पिछले कई वर्षों से सामाजिक, सांस्कृतिक एवं औद्योगिक क्षेत्र में काम कर रही हैं, तथा छोटे उद्योगों की स्थापना कर लोगों को रोजगार दिया है, को सम्मानित किया जाएगा। इनमें वे महिलाएं भी शामिल हैं जो निचली बस्तियों में बच्चों को शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी जागरूक रखती हैं। इस मौके पर सरोज अग्रवाल, सुनीला दुबे, आशा अग्रवाल, माया लालावत, शैली सेंगर, रश्मि सचान, संगीता शर्मा, हिना नीमा, भावना कुकरेजा, वैशाली शर्मा शिखा तिवारी और मीना काले का सम्मान किया ।