इंदौर केन्द्रीय मंत्री ने कहा हम 5 फ्लाई ओवर मंजूर कर रहे है, इंदौर के लोग जादूगर है जमीन खरीद लेंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई कैबिनेट मंत्री व राजनेता आज इंदौर पहुंचे है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई कैबिनेट मंत्री व राजनेता आज इंदौर पहुंचे है। इंदौर में आयोजित 2,300 करोड़ की लागत की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

आज इंदौर को 2,300 करोड़ रुपये लागत की सड़क परियोजनाओं की बड़ी सौगात मिली है। मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर, इंदौर में आयोजित 2,300 करोड़ की लागत की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम में प्रदर्शनी का अवलोकन किया और सिंगल क्लिक के माध्यम से इंदौर में 2,300 करोड़ की लागत की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि, मध्यप्रदेश वासियों को बताना चाहता हूं,

इंदौर को लेकर क्या कहा केंद्रीय मंत्री गड़करी ने ?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इंदौर में कई बार आता हूं, हर बार कुछ नया देखने को मिलता है। देश को सुपर इकोनामिक पावर बनाने के लिए काम कर रहे है। देश स्वतंत्रता का 75 साल पूरे कर रहे है। स्वराज को सुराज्य बनाना हम सभी का मिशन है। मैं एक छोटा कार्यकर्ता हूं। मैं आपका ही आपको दे रहा हूं। यह हो संभव हो सकता है। मांगने में संकोच न करें, मध्य प्रदेश ही नहीं अन्य प्रदेश भी इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर कर विश्व में बेहतर बनें। उन्होंने कहा कि 16 हजार करोड की सेतुबंध योजना के तहत इंदौर में पांच फ्लाय ओवर मंजूर कर रहा है। देवास के दो, ग्वालियर में दो, जबलपुर में दो, रतलाम में एक, खंडवा में एक, धार में एक सहित प्रदेश के लिए जो मांगे हैं वह मंजूर कर रहा हूं।

साथ ही उन्होंने कहा की में पश्चिमी रिंग रोड को मंजूर करता हूं। इस रोड के आसपास नया इंदौर बसाए जो सभी वन टाइम इन्वेस्टमेंट वाली सभी सड़कों को बनाने की भी मंजूरी देता हूं। दिल्ली मुंबई हाईवे एशिया का सबसे लंबा हाईवे है, 1350 किमी लंबा यह हाईवे एक लाख करोड रुपये की लागत। मप्र का हिस्सा 80 प्रतिशत हो चुका है। अगले तीन महीने इंदौर से दिल्ली जाने का सफर करने में कम समय लगेगा। इंदौर में पश्चिमी रिंग रोड बनाने की घोषणा करते हुए केन्द्रीय मंत्री गडकरी इंदौर के लोग जादूगर है जमीन खरीद लेंगे।

Also Read – सोने-चांदी के भाव में गिरावट, जाने आज का लेटेस्ट रेट

2014 के बाद जो काम पूरे हो गए, जो काम चल रहे हैं, जो काम स्वीकृत हुए हैं,जो स्वीकृत होने वाले हैं उनमें से ढाई लाख करोड़ के काम केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने दिए हैं। इनमें से 64 हजार करोड़ के काम पूरे हो गए है। सीएम बोले- पूरे मध्यप्रदेश में किसी भी संभाग में देख लीजिए, चारों तरफ काम हो रहे हैं। सचमुच में भारत बदल रहा है। इंदौर में हमारा सपना है हम केवल सड़कों पर ना चलें, हम आसमान का उपयोग भी करें।