Indore : सावधान! हुड़दंगियों पर आज 950 CCTV, 7 ड्रोन और 4500 पोलिसकर्मी रखेंगे निगरानी

Indore : इंदौर शहर में आज होली (Holi) का त्यौहार बड़े ही धूम धाम से मनाया जाएगा। आज का माहौल शांति भरा रहे इसलिए आज पुलिस इंदौर के चप्पे चप्पे पर रहेगी।

indore

इंदौर (Indore) : इंदौर शहर में आज होली का त्यौहार बड़े ही धूम धाम से मनाया जाएगा। आज का माहौल शांति भरा रहे इसलिए आज पुलिस इंदौर के चप्पे चप्पे पर रहेगी। बताया जा रहा है। पूरे शहर में पुलिसकर्मियों ने किलाबंदी कर ली है। ऐसे में हर गल्ली मोहल्ले के बहार पुलिस की तैनाती रहेगी। ऐसे में पुलिस की बाइक पार्टियां बनाई गई हैं। बता दे, सदर बाजार, चंदन नगर, खजराना और आजाद नगर जैसे 11 संवेदनशील क्षेत्रों में 15-15 जवानों की टुकड़ियां तैनात कर दी गई हैं। क्योंकि यहां पर होली का माहौल काफी ज्यादा रहता है। साथ ही यहां हुड़दंगियों का भी आतंक रहता है।

Must Read : Holika Dahan in Mahakal : रंग-गुलाल से रंगे महाकाल, आंगन में हुआ होलिका दहन, आज से बदला आरती का समय

जानकारी के मुताबिक, इंदौर पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा जानकारी दी गई है कि गुरुवार शाम 6 बजे से ही पूरी व्यवस्था कर ली गई है। उपलब्ध नियमित बल के साथ-साथ प्रथम वाहिनी (इंदौर) और 25वीं वाहिनी (भोपाल) के 110 जवान भी व्यवस्था में जुटे हैं। ऐसे में 700 पुलिसकर्मियों को चारों डीसीपी द्वारा आवश्यकता के अनुसार तैनात किया गया है। ऐसे में खास कर शराबी और तीन सवारियों पर विशेष नजरें रहेंगी। ब्रीद एनालाइजर जांच से गुजरना होगा। जो भी नशा करेगा उसे जेल की सलाखों के पीछे रहना होगा।

व्यवस्था –

खास बात ये है कि इस बार हर थाने पर पांच-पांच चेकिंग पाइंट बनाए गए हैं। साथ ही चारों जोन में यातायात पुलिस के चेकिंग पाइंट रहेंगे जो ब्रीद एनालाइजर से जांच करेंगे। बताया जा रहा है कि सभी थाना क्षेत्रों में दो-दो जवानों की बाइक पार्टी होंगी। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम पर 20-20 जवानों की पांच पार्टी रिजर्व रखी गई है। इसके अलावा सदर बाजार,जूना रिसाला,चंदन नगर, रावजी बाजार,आजाद नगर जैसे 11 क्षेत्रों में 15-15 पुलिसकर्मियों का विशेष दस्ता बनाया गया है जो तैनात है।

जानकारी के मजुताबिक, 650 सीसीटीवी कैमरों का फीड कंट्रोल रूम पर ले लिया है। यहां 24 घंटे जवान नजर रखेंगे। 300 कैमरे यातायात पुलिस के हैं। उनसे भी भीड़ और हुड़दंग पर नजर रखी जाएगी। सभी डीसीपी-एडीसीपी के साथ फालो वाहन रहेगा। 7 ड्रोन कैमरों से पेट्रोलिंग होगी। एक कैमरा पांच किमी तक उड़ान भर सकता है।