महामारी की जंग में भारत की बड़ी उपलब्धि, 50 करोड़ के पार पहुंचा वैक्सीनेशन

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का साया अभी भी दुनिया के ऊपर छाया हुआ है। लेकिन भारत ने भी अब इस जंग में एक बड़ा कदम लिया है आपको बता दें कि, भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 करोड़ के पार हो गया है। वहीं शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर जानकारी शेयर की। उन्होंने बताया कि, ‘कोरोना से लड़ाई में भारत ने ऐतिहासिक उपलब्धि प्राप्त की है, देश ने टीकाकरण में 50 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। सभी को बधाई एवं स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद।’

आपको बता दें कि भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान इसी साल 16 जनवरी से शुरू हुआ था। वहीं केंद्र सरकार ने इस साल के अंत तक 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी पात्र लोगों का टीकाकरण कर लेने का भरोसा जताते हुए शुक्रवार को कहा कि इस सिलसिले में उसकी ओर से सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। मनसुख मांडविया ने राज्यसभा में एक सावल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।

मांडविया ने कहा कि भारत सरकार ने देश में कोविड-19 के उत्पादन और उपलब्धता के अनुसार पात्र लाभार्थियों के लिए कोविड-19 टीके सुरक्षित करने के लिए सभी प्रबंध किए हैं। उन्होंने कहा कि, “आशा है कि जनवरी 2021 से दिसंबर 2021 के बीच 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त मात्रा में कोविड टीके उपलब्ध होंगे।”