Homeदेशअन्य राज्यमुंबई में भारतीय रेलवे ने लॉन्च किया अपने पहले ‘पॉड होटल’, ये...

मुंबई में भारतीय रेलवे ने लॉन्च किया अपने पहले ‘पॉड होटल’, ये है विशेषताएं

भारतीय रेलवे आज यानी बुधवार के दिन मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर अपने पहले पॉड होटल की लॉन्चिंग की है। बताया जा रहा है कि इस पॉड होटल में यात्रियों के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं।

भारतीय रेलवे (Indian railways) आज यानी बुधवार के दिन मुंबई (Mumbai) सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर अपने पहले पॉड होटल (POD Hotel) की लॉन्चिंग की है। बताया जा रहा है कि इस पॉड होटल में यात्रियों के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं इसका किराया भी काफी कम है। अगर आप भी किसी बिजनेस ट्रिप के लिए मुंबई जा रहे है तो एक बार यहां जरूर जाए। आज हम आपको इस होटल की सुविधाओं के बारे में बताने जा रहे हैं।

आपको बता दे, अगर कोई ट्रेन यात्री ट्रेन की यात्रा के बाद थकान महसूस करता है तो वह इस होटल में रुक सकता है। काफी ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध है। जी हां, ये होटल मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन (Mumbai Central Railway Station) की पहली मंजिल पर बनाई गई है। ये होटल 24 घंटे चालू रहेगी। यहां रुकने का किराया 999 रुपए से लेकर 1999 रुपए तक होगा। साथ ही अगर किसी को प्राइवेट पॉड (private POD) चाहिए तो प्राइवेट पॉड का किराया 1249 रुपए से लेकर 2499 रुपए तक होगा।

ये भी पढ़े – मुंबई : नाले में बह रहे नवजात को बिल्लियों ने बचाया, पुलिस ने शेयर की फोटो

ये है खास सुविधाएं –

  1. इस होटल में 48 की कुल पॉड इन्वेंट्री शामिल है। इसमें 3 श्रेणियां है यानी कि 30 क्लासिक पॉड्स, केवल 7 लेडीज, 10 प्राइवेट पॉड्स और एक डिफरेंटली एबल्ड शामिल है।
  2. यहां यात्रियों के सोने और आराम करने के लिए इसमें छोटे-छोटे बेड लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह रूम एक कंपार्टमेंट की तरह होगा।
  3. महिलाओं के लिए सेपरेट पॉड बनाए गए हैं। साथ ही दिव्यांग लोगों के लिए भी स्पेशल पॉड तैयार किए गए हैं। जिसमें व्हीलचेयर की मुफ्त आवाजाही के लिए जगह होगी।

मुख्य विशेषताएं –

इस पॉड होटल में काफी ज्यादा सुविधाएं दी जा रही है। बता दे, यहां फ्री वाईफाई की सुविधा होगी।साफ-सुथरा वॉशरूम, लगेज रूम, शॉवर रूम, कॉमन एरिया जैसी सुविधाएं होंगी।साथ ही देखने के लिए टेलीविजन और चार्जिंग प्वाइंट भी लगे होंगे। पॉड में पढ़ने के लिए रीडिंग लाइट की भी व्यवस्था होगी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular