देश

इंदौर निगम आयुक्त द्वारा सफाई व्यवस्था का निरीक्षण, ड्रेनेज समस्या का तत्काल निराकरण करने के दिए आदेश

इंदौर, 07 अगस्त शुक्रवार ।

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा आज सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान झोन क्रमांक 12 सिंधी कालोनी में डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण वाहन में गिला कचरा व सूखा कचरा मिक्स आने पर दरोगा और वाहन के ड्रायवर व हेल्पर पर नाराजगी व्यक्त की गई। यहा स्थित मल्टी से कई घरो से कचरा निगम के वाहन में नही दिया जाता इस पर आयुक्त द्वारा निर्देश दिये गए कि कौन से फ्लेट द्वारा कचरा कचरा संग्रहण वाहन में नही दिया जा रहा उसकी जानकारी निकाले और सर्च भी करे की कचरा कहा डाला जा रहा है।
आयुक्त पाल द्वारा निरीक्षण के दौरान सेट पर स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि, उनकी जवाबदारी है कि, कौन सा कचरा संग्रहण वाहन किस समय पर निकला है या नही निकला है या नही निकला है तो क्या नही निकला। जो वाहन नही निकला उसके स्थान पर स्पेयर वाहन लेकर संबंधित क्षेत्र में भेजेंगे। गाडी समय पर पहुंचे इसकी भी जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारी की होगी।

आयुक्त पाल द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के उपयंत्री सौरभ महेश्वरी को निर्देश दिये कि, समस्त कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर कितना कचरा गिला और कितना सूखा प्रतिदिन आ रहा इसकी जानकारी से आयुक्त को प्रतिदिन शाम को अवगत करायेंगे। समस्त स्वास्थ्य निरीक्षको और दरोगा उनके क्षेत्र के झोनल अधिकारी से समन्वय कर सीएण्डडी वेस्ट क्लिीयर करेंगे। प्रतिदिन उठने वाले सीएण्डडी वेस्ट की जानकारी स्वच्छ भारत मिशन कार्यालय में भिवायेंगे।
आयुक्त पाल द्वारा सुदामा नगर में बार-बार ड्रेनेज चैक की समस्या आने एवं नागरिकों द्वारा शिकायत करने पर प्रभारी अधीक्षण यंत्री सुनील गुप्ता को निर्देश दिये कि वह स्वयं झोनल अधिकारी, ड्रेनेज विभाग की टीम के साथ सुदामा नगर की ड्रेनेज समस्या के निराकरण करेंगे।

Related posts
देश

आज धनु राशि वाले होंगे मालामाल, जानिए क्या कहते है आपके सितारे

मेष – आज के दिन आप मुश्किलों का सामना…
Read more
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group