scroll trendingअन्यदेश

असम-बंगाल में रेड अलर्ट, दिल्ली सहित उत्तर भारत में तेज बारिश की संभावना

नई दिल्ली: मानसून के दस्तक देने के बाद से ही देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। कही बारिश के चलते बाढ़ से बुरा हाल है तो कही लोग अभी भी गर्मी की मार झेल रहे हैं। हालांकि कुछ हिस्से ऐसे भी है जहां मौसम सुहाना बना हुआ है और रिमझिम बारिश हो रही है। इसी बीच भारतीय मौसम विभाग बारिश को लेकर जानकारी देता रहता है।

हाल ही में मौसम विभाग ने उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय के लिए 19 से 21 जुलाई तक के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अरूणाचल प्रदेश के लिए 19- से 20 जुलाई तक रेड वार्निंग और 21 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

म्पुसम विभाग ने कहा कि संभावित वर्षा से असम में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ सकती है जहां 33 में से 27 जिलों में 39.8 लाख से अधिक लोग गुरूवार को बाढ़ से बेहाल थे। इस साल राज्य में बाढ़ एवं भूस्खलन से अब तक 102 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

इधर, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि मानसून 18 जुलाई से हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्रों की ओर धीरे धीरे बढ़ना शुरू कर सकता है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

सीएम चौहान ने 2400 करोड़ रूपये लागत वाले माँ नर्मदा सिंचाई परियोजना का किया भूमिपूजन

इंदौर 26 सितम्बर, 2020 मुख्यमंत्र…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सांवेर में मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया का शो पूरी तरह से फ्लाॅप

इंदौर : मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कोविड-19 की रोकथाम के लिये रोटरी क्लब ऑफ इंदौर ने बढ़ाया हाथ

उज्जैन: कोविड-19 महामारी की रोकथाम के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group