केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया। जीत के लिए मिले 107 रनों के लक्ष्य को भारत ने सूर्यकुमार यादव (50*) और केएल राहुल (51*) के अर्धशतक की मदद से हासिल कर लिया। इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार के टी-20 अंतरराष्ट्रीय का यह आठवां अर्धशतक है। उनकी पारी और रिकॉर्ड्स पर एक नजर डालते हैं।

भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी.साउथ अफ्रीका ने अपने पांच विकेट महज 9 रनों पर ही खो दिए थे, जिससे उसके बड़े स्कोर की उम्मीदें खत्म हो गई थीं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 106 रन बनाए। केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। वहीं, अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

वहीं सूर्यकुमार 33 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल 56 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने छक्के के साथ मैच को फिनिश किया। उन्होंने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तबरेज शम्सी की बॉल पर छक्का जड़ा और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

Also Read: Indore: ऑनलाइन ठगी की 3 शिकायतों पर क्राइम ब्रांच इंदौर ने की त्वरित कार्यवाही, आवेदकों के साढ़े पांच लाख रूपये कराये वापस

अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका ने महज नौ के स्कोर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए। मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी के लिए आए केशव महाराज ने 35 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम का स्कोर 106/8 तक पहुंचाया। अर्शदीप ने 32 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने रोहित (0) और कोहली (3) के विकेट सस्ते में गंवा दिए। हालांकि, सूर्यकुमार (50*) और राहुल (51*) ने भारत की जीत सुनिश्चित की।