Breaking News

रांची में कल तीसरा मुकाबला, सीरीज पर टीम इंडिया की नजर | India vs Australia, third ODI in Ranchi

Posted on: 07 Mar 2019 12:24 by Rakesh Saini
रांची में कल तीसरा मुकाबला, सीरीज पर टीम इंडिया की नजर | India vs Australia, third ODI in Ranchi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला शुक्रवार को रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 से बढ़त बना रखी है। यह मुकाबला धोनी के गृहनगर में होना है जहां भारतीय टीम सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 8 मार्च को होने वाले इस मुकाबले में विराट सेना में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के अनुभवि बल्लेबाज एमएस धोनी ने 59 और उनके साथ केदार जादव ने 81 रनों की नाबाद पारी खेली।

IND vs AUS : कोहली की एक और विराट पारी, जड़ा 40वां शतक

वहीं नागपुर में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी कप्तान विराट कोहली 116 40वें वनडे शतक और विजय शंकर के 46 रन और दो विकेट की मदद से टीम इंडिया ने रोमांचक जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया अगर तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर लेती है तो सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ​बना लेगी। लेकिन भारतीय टीम के​ लिए उनकी सलामी जोड़ी बड़ी ही मुश्किल पैदा कर रही है। ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन खराब फॉर्म से जूझ रहे है  लेकिन बाकी खिलाड़ियों में शायद ही किसी खिलाड़ी को लेकर टीम मैनेजमेंट असमंजस में होगा। जो भी बदलाव होंगे, वो प्रयोग अंतिम दो वनडे मुकाबलों में देखने को मिल सकते हैं।

दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए एक रोमांचक मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में भी आठ रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाँच मैचों वाली वनडे सिरीज़ में भारत 2-0 से आगे हो गया है। 251 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 49.3 ओवर में 242 रन ही बनाकर ऑल आउट हो गई।

इसके पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। रोहित जहां खाता भी नहीं खोल सकें, वहीं धवन 21 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे ही ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली ने टीम को संकट से उबारते हुए अपने वनडे करियर का 40वां शतक भी पूरा किया। और ऑस्ट्रेलिया के सामने 251 रन का लक्ष्य रखा।

Read More :- IND vs AUS : धोनी ने कोहली को दी सलाह और पलट गया गेम | Dhoni suggest Virat kohli

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com