IND U19 Vs BAN U19: एक ऐसा गेंदबाज जिसने ध्वस्त कर दिए बांग्लादेशी टीम के अरमान

IND U19 Vs BAN U19 Ravi Kumar

IND U19 Vs BAN U19: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी हैं जिसने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर लीग क्वार्टरफाइनल-2 में पूरी बांग्लादेशी टीम को बैकफुट पर ला दिया हैं। दरअसल उसने पावरप्ले के दौरान ही विपक्षी टीम के टॉप-3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर काम तमाम कर दिया।

आपको बता दें इस युवा और उभरते हुए खिलाड़ी का नाम हैं रवि कुमार, जो भारतीय तेज गेंदबाज हैं. रवि कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर लीग क्वार्टरफाइनल-2 मुकाबले में अपनी शानदार गेंदबाजी से हर भारतीय का मन जीत लिया हैं।

दरअसल बात यहां से शुरू होती हैं कि इस मैच में टॉस भारतीय टीम के कप्तान यश धुल के पाले में जा गिरता हैं। और वो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का साहसी निर्णय लेते हैं लेकिन उनके इस निर्णय की लाज रखी भारतीय बॉलर्स ने खासकर रवि कुमार ने, क्योंकि इन्होंने पावरप्ले के दौरान ही विपक्षी टीम के टॉप-3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उनका काम तमाम कर दिया था।

must read: MP में स्कूल खोलने पर बोले CM शिवराज:एक्सपर्ट्स से बात करके ही फैसला लेंगे, दूसरे राज्यों पर भी नजर

रवि कुमार ने पावरप्ले में वो कमाल कर दिया जिससे विपक्षी टीम पुरे मुकाबले में संभल ही नहीं पाई। दरअसल उन्होंने पावरप्ले में 5 ओवर गेंदबाजी की। और इन 5 ओवर में रन दिए महज 5 । साथ ही एक ओवर मेडन भी डाला और 3 विकेट लिए सो तो अलग।

रवि कुमार ने पारी के दुसरे और अपने पहले ही ओवर में अपनी गेंदबाजी से करतब दिखाना शुरू कर दिया था। और इसी ओवर की तीसरी बॉल पर महफिजुल इस्लाम (2) को क्लीन बोल्ड कर चलता किया। फिर आया पारी का छठा और रवि का दुसरा ओवर, जिसमें उनके शिकार बने इफ्तखेर हुसैन (1)। और इसके बाद उन्होंने अपने चौथे ओवर में प्रंतिक नवरोस नाबिल (7) को भी कैच आउट करा दिया। और इस प्रकार रवि ने बांग्लादेश की टीम को बैक टू बैक 3 बड़े झटके दे दिए।

must read: 6000 रु में बने iPhone जैसे मोबाइल के मालिक