ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में इस सरकारी प्लेटफार्म ने फ्लिपकार्ट और अमेजन को छोड़ा पीछे, कीमत में है भारी अंतर

Gem नाम की सरकारी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर कुछ प्रोडक्ट Amazon और Flipkart से भी सस्ते मिल रहे हैं.

आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का दौर वैसे भी बहुत ज्यादा बढ़ गया है. कस्टमर घर बैठे ऑनलाइन सामान मंगाना पसंद करते है. फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) ये दोनों ऐसी वेबसाइट है जिनसे कस्टमर सबसे ज्यादा खरीदी करते हैं. यह जानकर आपको हैरानी होगी कि इन दोनों वेबसाइट के अलावा भी एक ऐसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है, जो इनसे भी सस्ता सामान उपलब्ध करा रही है.

यह मार्केटप्लेस एक गवर्नमेंट वेबसाइट है जहां फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेज़न (Amazon) से भी सस्ते प्रोडक्ट मिल रहे हैं. इस सरकारी मार्केट प्लेस का नाम Gem है. आप यहां से घर बैठे बैठे कोई भी प्रोडक्ट मंगा सकते हैं. इस मार्केटप्लेस पर कुछ प्रोडक्ट ऐसे हैं जो अन्य वेबसाइट की तुलना में ज्यादा सस्ते हैं.

Must Read- नोरा फतेही अब जज बन करेंगी कंटेस्टेंट्स पर वार, कभी इस शो में दिखाया था हुस्न का जादू

2021-22 में हुए इकोनामिक सर्वे में इस बात की पुष्टि की गई है कि ऐसे 10 प्रोडक्ट हैं, जो इस वेबसाइट पर काफी कम कीमत में मिल रहे हैं. इनकी कीमत में कोई खास अंतर नहीं है लेकिन फिर भी यह फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) से सस्ते हैं.

कीमत कम है इसका मतलब यह नहीं कि क्वालिटी में कोई अंतर किया जाए. सरकारी वेबसाइट पर आपको क्वालिटी भी बेस्ट मिल रही है. यही वजह है कि ग्राहक इस वेबसाइट पर भरोसा कर रहे हैं और शॉपिंग कर रहे हैं.

बता दें कि इकोनामिक सर्वे के दौरान 22 प्रोडक्ट पर कंपैरिजन किया गया था. जिसके बाद यह रिजल्ट निकल कर सामने आया है. इसके बाद ही पता चला है कि इस प्लेटफॉर्म और अन्य वेबसाइट की कीमत में फर्क है.

आपको यह भी बता दें कि कीमत का ही अंतर 9.5 फ़ीसदी है. जो ग्राहकों के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. कम कीमत के साथ अच्छी क्वालिटी यह दोनों चीजें बहुत कम पोर्टल मेंटेन करके रख पाते हैं. लेकिन यह सरकारी मार्केटप्लेस इन दोनों चीजों के साथ ग्राहकों के लिए फायदे का सौदा है.