एक बार फिर हिंसक प्रजाति के कुत्ते पिटबुल (Pitbull) के द्वारा बुरी तरह से लोगों को काटने का मामला सामने आया है । ताजा मामला जानकारी में पंजाब के गुरदासपुर (Gurdaspur) शहर से आया है। दरअसल यहां एक पिटबुल के द्वारा लगभग 12 लोगों को बुरी तरह से काटा और नोंचा गया है। गुरदासपुर के तंगोशाह गांव से लेकर चौहाना गांव सहित पांच गांवों के लोगों को पिटबुल ने बुरी तरह से नोंच डाला।

Also Read-Congress President Election : खड़गे ने ‘एक पद प्रस्ताव’ का किया पालन, राज्यसभा में नेता विपक्ष की Post से दिया इस्तीफा

दो मजदूरों सहित 12 लोगों को काटा

गुरदास पुर के गांव तंगोशाह के पास ईंटभट्ठे पर काम करने वाले दो मजदूरों पर हमला किया। जिससे दोनों बुरी तरह से घायल हो गए। इसके बाद पिटबुल ने  कोठे रांझे दे गांव के अपने घर में बैठे एक बुजुर्ग दिलीप कुमार को काट लिया। बहुत ही मुश्किल से बुजुर्ग ने खुद को कुत्ते से बचाया तो कुत्ते ने एक बार उनपर हमला करके बुरी तरह से घायल कर दिया । इसके बाद कुत्ते ने एक बछड़े को काटकर बुरी तरह उसकी टांग में घाव कर दिया।

Also Read-Uttarakhand : केदारनाथ में सरका बड़ा हिमखंड, मंदिर को नहीं हुआ कोई नुकसान, वीडियो आया सामने

आर्मी के रिटायर्ड कैप्टन ने लिया लोहा

लगभग एक दर्जन लोगों को बुरी तरह से घायल करने के बाद यह खूंखार पिटबुल चौहाना गांव पहुंचा। यहां उसने आर्मी के रिटायर्ड कैप्टन शक्ति सिंह पर उस वक्त हमला कर दिया जब वे खेतों में टहल रहे थे। कैप्टन के हाथों पर बुरी तरह से काटने के बावजूद कैप्टन शक्ति सिंह ने अपने पास मौजूद डंडे को पूरी तरह से कुत्ते के मुँह में डाल दिया, जिससे उसकी हालात बिगड़ने लगी, जिसके बाद आवाजे सुनकर कई लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। कैप्टन शक्ति सिहं ने इन लोगों के साथ मिलकर इस खूंखार कुत्ते को लाठी और डंडों से पिट-पिट कर मार डाला।