देवभूमि के नाम से प्रसिद्ध देश का पर्वतीय राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) प्रकृति की गोद में बसा एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है। प्रकृति की विशेषता है कि यह देखने में जितनी नयनाभिराम होती है, उतना ही खतरनाक और असुरक्षित जीवन यहां निवास करने वाले लोगों का होता है। दरअसल इस पहाड़ी राज्य में कई बार प्रकृति के भयानक कोप का भाजन भी देखने को मिलता है। ताजा जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में स्थित ज्योतिर्लिंग केदारनाथ मंदिर की पास की पहाड़ी से एक बड़ा बर्फ का टुकड़ा खिसक गया है।

Also Read-5G Launch : पीएम मोदी करेंगे कुछ देर बाद 5G लॉन्च, फिलहाल 13 शहरों में मिलेगी सर्विस

मंदिर को नहीं हुआ कोई नुकसान

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड में स्थित केदारनाथ मंदिर के पास जो एक पहाड़ से बर्फ का एक बड़ा भारी टुकड़ा सरका है, उससे ज्योतिर्लिंग केदारनाथ मंदिर को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पंहुचा है । इसके साथ ही किसी व्यक्ति के हताहत होने की भी कोई सुचना प्राप्त नहीं हो रही है। सौभाग्य से इस हिम स्खलन से वाहन आदि को भी कोई नुकसान नहीं पंहुचा है।

Also Read-स्वच्छता सर्वेक्षण: क्या फिर Indore बनेगा Number 1 , लगाएगा स्वच्छता का छक्का, महापौर भार्गव के साथ 25 स्वच्छता कर्मियों का समूह दिल्ली रवाना

21 सितंबर को हुआ था भूस्खलन

उल्लेखनीय है कि बीते 21 सितंबर को भी केदारनाथ हाइवे के पास जमीन खिसकने की घटना हुई थी। इस दौरान सौभाग्य से वहां से गुजर रहे कोई वाहन इस भूस्खलन की चपेट में नहीं आए और साथ ही किसी की जान भी इस प्राकृतिक आपदा में नहीं हुई थी। हालाकिं इस भू स्खलनं की वजह से केदारनाथ हाइवे पर यातायात बुरी तरह से दुष्प्रभावित हुआ था, जिससे आवागमन को अस्थाई रूप से स्थगित करना पड़ा था।