माँ अहिल्या का पावन शहर इंदौर (Indore) अपनी स्वच्छ मानसिकता के लिए देश दुनिया में जाना जाता है। लगातार पांच वर्षों से हमारा यह प्यारा शहर राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान पर विराजित है। शहर की नगर निगम और उसके सभी कर्मचारियों की अथाह मेहनत के साथ ही शहर की जनता की शहर की स्वछता और ख्याति के लिए समर्पण की अगाध श्रद्धा से ही यह स्थान हमारा शहर बना पाया है।

Also Read-MP Weather & IMD Update : प्रदेश में चक्रवात नहीं छोड़ रहा पीछा, इन जिलों के लिए फिर अलर्ट, इन राज्यों में भी चेतावनी

महापौर भार्गव के साथ 25 स्वच्छता कर्मियों का समूह दिल्ली रवाना

गौरतलब है आज एक बार फिर से देश की ऱाष्ट्रीय स्वछता सर्वेक्षण का परिणाम घोषित होने वाला है। माँ अहिल्या की कृपा से निश्चित ही यह पुरस्कार एक बार फिर से हमारे शहर इंदौर के खाते में जाएगा। राष्ट्रीय स्वछता सर्वेक्षण के पुरस्कार वितरण के कार्यक्रम में शामिल होने और साथ ही स्वच्छता में नंबर वन का पुरस्कार प्राप्त करने के लिए इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव नगर निगम के 25 स्वछता कर्मियों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। इन स्वछता कर्मियों में 19 सी एसआई और 6 सफाई मित्र शामिल हैं।

Also Read-Ujjain : अवंतिका एक्सप्रेस समाचार पत्र की 11वीं वर्षगाँठ के अवसर पर मीडियाकर्मियों का सम्मान, महामंडलेश्वर शैलेषानंद गिरी साहित कई गणमान्य उपस्थित

राष्ट्रपति के हाथ मिलेगा पुरस्कार

उल्लेखनीय है की देश की राष्ट्रीय स्वछता के सर्वेक्षण में पुरस्कारों का वितरण देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के हाथों किया जाएगा। दिल्ली में होने वाले इस पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में देश की कई बड़ी हस्तियां उपस्थित रहेंगी।