गुजरात में बीजेपी प्रचंड जीत हासिल करने की तरफ तेजी से अग्रसर है। तो वहीं दूसरी और हिमाचल चुनाव में उसकी हार लगभग तय है। लेकिन इसी बेच सीएम जयराम ठाकुर ने राजयपाल को इस्तीफा दे दिया है और हार मान ली है। उन्होंने कांग्रेस को बधाई देते हुए कहा कि इस बहुमत को संभाल कर रखना अब उनका काम है।

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का कहना है कि हम हिमाचल प्रदेश चुनाव जीत रहे हैं। मैं इसके लिए लोगों, अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को धन्यवाद देता हूं कि उनके कारण यह जीत हुई है। मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की ओर से चलाई जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के लिए भी धन्यवाद कहूंगा, जिसने हमारी जीत में मदद की। सोनिया गांधी की शुभकामनाएं हमारे साथ हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पर्यवेक्षक और इंचार्ज सचिव हिमाचल प्रदेश जा रहे हैं। वे ही तय करेंगे कि राज्यपाल से कब मिलना है और विधायकों की मीटिंग कब करनी है।

बता दें चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में अभी तक 18 सीटों पर जीत दर्ज की है और 8 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस ने 32 सीटों पर जीत दर्ज की और 7 सीटों पर आगे है, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी ने तीनों सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। वहीं अगर बात करें मैनपुरी उपचुनाव की करें तो यहां डिंपल यादव की जीत चुकी हैं।

Also Read : मध्यप्रदेश में Pre Wedding Shoot के लिए ये 5 लोकेशन बनीं हॉट स्पॉट, फ्री में इन जगहों की सुंदरता का उठाए लुफ्त

यहां डिंपल यादव का मुकाबला बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य से हुआ था। रामपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने बढ़त बना ली है। खतौली में हुए विधानसभा उपचुनाव में रालोद के मदन भैया लगातार बढ़त बनाए हुए हैं।