जबलपुर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन ऐसी जगह हैं, जो लोगों को फोटोशूट और प्री वेडिंग शूट के लिए काफी रास आ रही हैं. इन पांच बेहतरीन जगहों पर आप भी करवा सकते हैं प्री वेडिंग शूट

जबलपुर

मध्‍य प्रदेश के जबलपुर सुंदरता देख कर बिलकुल भी चौंकने की जरुरत नहीं हैं.जबलपुर में एक से बढ़कर एक ऐसी सुन्दर जगह हैं, जो लोगों को काफी पसंद आ रही हैं. वास्तव में यह शहर चारों और की खूबसूरती को अपने आप में समेटे हुए है. जिसमें महत्वपूर्ण किरदार मां नर्मदा का है, जो संस्कारधानी को चारो ओर से सींच रखा हैं.

चलिए आज हम आपको जबलपुर की प्री वेडिंग शूट, और कपल फोटोशूट के लिए खास पांच जगह बता रहे हैं.

ग्वारीघाट

प्री वेडिंग शूट और कपल शूट में सबसे महत्वपूर्ण बात यह होती है कि एक साथ में शॉट्स लिए जाएं. ऐसे में सुबह के समय जब प्री वेडिंग शूट स्टार्ट करना हो तब कपल को ग्वारीघाट से स्टार्टिंग करना चाहिए. यहां पर आप नर्मदा में वोटिंग के शॉट्स शूट्स कर सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर खूबसूरत गुरुद्वारा के शॉट्स भी कैप्चर कर सकते हैं.

भेड़ाघाट पंचवटी नौका विहार

वही आप वोटिंग शूट, नदी या पानी के शॉट के लिए ग्वारीघाट के साथ साथ भेड़ाघाट स्थित पंचवटी नौका विहार भी घूम सकते हैं. आप अपनी सहूलियत के हिसाब से अपने शूट की नई लोकेशन भी पसंद कर सकते हैं. जिसमे कपल को और भी नए लोकेशन डेकोरेशन के साथ एक नया पार्ट भी मिल जाएगा।

जमतारा ब्रिज

वही आप दोपहर के शूट्स के लिए आप जमतारा ब्रिज को भी ट्राय कर सकते हैं. यहां के शॉट्स को कैप्चर करना और फिर देखना काफी हद तक खूबसूरत नज़र आता हैं और आजकल कपल में ब्रिज के शूट का भी काफी प्रचलन हैं, ऐसे में आप जमतारा ब्रीज का भी सहारा ले सकते हैं जिससे आपका शूट और भी ज्यादा यूनिक लगे.

Also Read – MP News: कलेक्टर की फटकार पर रोने लगी महिला डॉक्टर, जानिए क्या है पूरा मामला

बरगी डैम

आज कल प्री वेडिंग शूट्स का प्रचलन काफी ज्यादा हो गया हैं. युथ में आज हर कपल प्री वेडिंग शूट करवाता है शादी के पहले, लेकिन कपल जब भी प्री वेडिंग शूट के लिए ट्राय करना चाहता हैं तो बरगी डैम का ख्याल दिमाग में चलने लगता है. बरगी जैसा सनसेट शूट और नाईट व्यू काफी देखने लायक हैं,ये सनसेट व्यू शायद ही कहीं और दिखाई देता हो. इसके अलावा नाइट शूट के लिए आपको बेहतरीन रिजॉर्ट भी यहां आपको आसानी से मिल जायेंगे. इसके लिए आप अपनी पसंद का कोई भी रिजॉर्ट चुन सकते हैं और वहां आराम से रह कर अपना शूट करा सकते हैं.

राधा कृष्ण मंदिर/ चौसठ योगिनी मंदिर

इस शूट लोकेशन पर कपल शूट और भी सुन्दर और नज़ारे देखने योग रहेंगे जिसे देख कर सब आश्चर्यचकित हो जाएंगे, यहां आप ट्रेडिशनल कपड़ों में शूट करा सकते हैं.