हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में फटा बादल, कई गांवों में तबाही की बाढ़

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में फटा बादल, कई गांवों में तबाही की बाढ़, मणिकर्ण में दर्जनों टूरिस्ट केम्प और घर हुए तबाह, स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत कार्य चलाते हुए सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

आज बुधवार को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू में बादल फटने से कई स्थानों पर बाढ़ के हालात निर्मित हो गए। कई गाँव भीषण बाढ़ की चपेट में आने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। कई घर बादल फटने से आई इस तबाही की चपेट में आकर ध्वस्त हो गए। प्रशासन के कई प्रोजेस्ट भी इस बाढ़ की चपेट में आकर तबाह हो गए।

Also Read-इंदौर – हीरानगर थाना क्षेत्र में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मारपीट, चाकू भी चले

मणिकर्ण में दर्जनों टूरिस्ट केम्प और घर हुए तबाह

कुल्लू के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट मणिकर्ण में इस बाढ़ से आई तबाही ने दर्जनों टूरिस्ट केम्पों और घरों को भारी क्षति पहुंचाई है। इसके साथ ही 6 लोग इस बाढ़ की वजह से लापता होने की जानकारी भी मिली है। स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत कार्य चलाते हुए सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

Also Read- MP Municipal Election Live: मध्यप्रदेश में आज पहले चरण में 11 निगमों में मतदान सुबह सात बजे से आरम्भ

कई नदियों का बढ़ा जलस्तर

बादल फटने से कुल्लू में कई नदियों के जलस्तर में बेतहाशा बढ़ौतरी हो रही है, जबकि नदियों पर बने डेमों से पानी छोड़ना बंद कर दिया गया है । स्थानीय प्रशासन द्वारा लोगों से नदियों के किनारे ना जाने और सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की जा रही है। विशषकर पार्वती नदी में जलस्तर बढ़ने से बहुत ज्यादा तबाही हुई है, नदी का पानी कई गाँवों में बने हुए घरों में पहुंचकर तबाही मचा चुका है।