नई दिल्ली। तमिलनाडु में कुन्नूर के नजदीक आज यानी बुधवार को हेलिकॉप्टर दुर्घटना (Helicopter Crash) का शिकार हो गया। इस घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य जवानों की मौत हो गई। वहीं भारतीय वायुसेना ने बताया कि सीडीएस रावत वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज के छात्रों को संबोधित करने जा रहे थे। एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ था और इसमें क्रू मेंबर सहित 14 लोग सवार थे।

ALSO READ: MP News: लहर उठेगा बुन्देलखण्ड, नदी जोड़ो परियोजना को मिली मंजूरी

इसके बाद भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इस दुर्घटना में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Varun Singh) ही जिंदा बचे हैं। उनका वेलिंगटन में सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। आपको बता दें कि, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘शौर्य चक्र’ से सम्मानित किया गया था। दरअसल, उन्हें यह सम्मान साल 2020 में एक इमरजेंसी के दौरान अपने तेजस फाइटर एयरक्राफ्ट को बचाने के लिए दिया गया था।

वहीं वायुसेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि, “बहुत ही अफोसस के साथ अब इसकी पुष्टि हुई है कि दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य की मृत्यु हो गई है।” वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं।