Heat Wave: मध्यप्रदेश समेत इन राज्यों में बढ़ा भीषण गर्मी का कहर, दिल्ली में लू का येलो अलर्ट जारी

Heat Wave: देशभर के ज्यादातर राज्यों में गर्मी का कहर लगातार बढ़ रहा है. दिन के समय धूप लगातार तेज होती जा रही है. सिर्फ इतना ही नहीं, बढ़ती धूप और गर्मी के चलते लू का भी खतरा बढ़ गया है.

Summer

Heat Wave: देशभर के ज्यादातर राज्यों में गर्मी का कहर लगातार बढ़ रहा है. दिन के समय धूप लगातार तेज होती जा रही है. सिर्फ इतना ही नहीं, बढ़ती धूप और गर्मी के चलते लू का भी खतरा बढ़ गया है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में हीट वेव (Heat Wave) को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में भीषण गर्मी के चलते लू चलने की संभावना है.

यह भी पढ़े – रामनवमी पर दीपावली सा जगमगाया ओरछा, 10 मिनट में जलाए गए 5 लाख दिये

वहीं, दिल्ली में भीषण गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. आज यानी सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक जाने की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में भी आने वाले कुछ दिनों में भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ने वाला है. अगले कुछ दिनों तक तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़े – Bank Job: 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बंधन बैंक में निकली वैकेंसी

सिर्फ इतना ही नहीं, हीट वेव का ख़तरा भी जारी रहेगा. दूसरी ओर राजस्थान में भी अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया है. यहां भी अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, 12 अप्रैल तक हीट वेव (Heat Wave) का प्रकोप भी जारी रहेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार, दिल्ली में तापमान आज 42 डिग्री तक पहुंच सकता है.