भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य प्रमुख सीआर पाटिल की मौजूदगी में ये घोषणापत्र जारी किया। घोषणापत्र में उसने 20 लाख नौकरियां प्रदान करने और राज्य को एक लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने जैसे वादे किए हैं। साथ ही पार्टी ने संभावित खतरों और आतंकी संगठनों की स्लीपर सेल्स से बचने के लिए कट्टरता-रोधी सेल बनाने का वादा भी किया है।

गुजरात में AIIMS जैसे संस्थान बनाने का वादा नड्डा ने कहा कि हमारा यह संकल्प पत्र महज एक डॉक्यूमेंट नहीं हैं, बीजेपी सरकार जो कहती है वो करती है। हम संविधान के अनुसार चलते हैं। मेनिफेस्टो में पार्टी ने गुजरात में 3 सिविल मेडिसिटी और दो AIIMS जैसे संस्थान​​​​​​​ बनाने कार वादा किया है। इसके अलावा दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में दो सी फूड पार्क बनाए जाएंगे।

Also Read : BJP मीडिया प्रभारी पर छत्तीसगढ़ में FIR, वीडियो की टेंपरिंग कर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप

भाजपा नेता ने कहा कि राज्य में 1000 अतिरिक्त मोबाइल पशु चिकित्सा इकाइयां स्थापित की जाएंगी। साथ ही असामाजिक तत्वों से वसूली के लिए कानून लाएंगे। वरिष्ठ महिला नागरिकों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा मिलेगी। गुजरात भाजपा अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि घोषणा पत्र तैयार करने के लिए गुजरात के एक करोड़ से ज्यादा लोगों से राय ली गई, इसके लिए व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया था। युवाओं से भी संपर्क किया गया। इससे पहले कांग्रेस भी अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने का वादा भी किया है।