श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, दो साल बाद शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

नई दिल्ली। श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कोरोनाकाल (Corona Virus) के दौरान अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) बंद कर दी गई थी। जिसके बाद अब यह खुशखबरी सामने आई है कि, इस साल से अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) वापस शुरू होने जा रही है। श्रद्धालु आगामी 30 जून से अमरनाथ यात्रा कर सकेंगे। आज रविवार को जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 43 दिन की पवित्र तीर्थयात्रा 30 जून को शुरू होगी।

ALSO READ: ICC Women’s World Cup 2022: भारतीय टीम का टूटा सपना, ये टीमें पहुंची सेमीफाइनल में

बैठक में उपराज्यपाल ने बताया कि, अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के दौरान सभी कोविड प्रोटोकॉल (Covid protocol) का ध्यान रखा जाएगा और परंपरागत रूप से रक्षा बंधन के दिन यात्रा समाप्त होगी। वहीं आज आयोजित हुई इस बैठक में यात्रा को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की गई। आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण की वजह से पिछले 2 साल से श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा रद्द करने का फैसला लिया था। लेकिन पवित्र गुफा में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बाबा अमरनाथ का पूजना जारी था, लेकिन श्रद्धालुओं के लिए यात्रा बंद रखी गई थी।

ALSO READ: MP: छात्रा ने हिजाब पहनकर क्लास रूम में पढ़ी नमाज, यूनिवर्सिटी में मचा बवाल

वहीं दूसरी ओर कोरोना के चलते बीते साल अमरनाथ यात्रा के साथ-साथ मचैल माता यात्रा भी रद्द कर दी गई थी। उस दौरानकेवल प्रतीकात्मक रूप से हवन और छड़ी मुबारक की अनुमति दी गई थी। इस बात की घोषणा जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से किश्तवाड़ डिप्टी कमिश्नर अशोक कुमार शर्मा ने की थी।