Homeबिजनेससाबुदाना में आगे अच्छी तेजी की संभावनाएं : गोपाल साबु

साबुदाना में आगे अच्छी तेजी की संभावनाएं : गोपाल साबु

सच्चामोती सच्चासाबु तथा चक्र एगमार्क साबुदाना की उत्पादक कम्पनी साबु ट्रेड सेलम के प्रबंध निर्देशक गोपाल साबु ने आने वाले समय में साबुदाना के दामों में अच्छी बढ़त की संभावनाएं बताई है।

इंदौर: सच्चामोती सच्चासाबु तथा चक्र एगमार्क साबुदाना (Sabudana) की उत्पादक कम्पनी साबु ट्रेड सेलम के प्रबंध निर्देशक गोपाल साबु (Gopal Sabu) ने आने वाले समय में साबुदाना के दामों (Sabudana price) में अच्छी बढ़त की संभावनाएं बताई है। उनके के अनुसार इस वर्ष सीज़न के अंत में साबुदाना का पुराना स्टाॅक बचे रहने के कारण तथा कोरोना महामारी के आर्थिक दुष्प्रभाव से गत वर्ष की तुलना में साबुदाना के भाव काफी कम रहे।

ये भी पढ़े – Indore News : मिर्गी अनुवांशिक रोग नही इलाज से रोगी सामान्य जीवन जी सकता है

प्राय: नवम्बर व दिसम्बर माह में साबुदाना की मांग कम रहती है तथा उठाव ज्यादा नहीं रहता साथ ही इस समय दिशावरों में कहीं भी साबुदाना का ज्यादा स्टाॅक नहीं है। गत तीन वर्षों में अच्छी क्वालिटी के पैकिंग वाले साबुदाना की बिक्री लगातार बढ़ी है फिर भी वर्तमान में भाव गत तीन वर्षों के निम्नतम स्तर पर हैं। उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु और केरल में इस वर्ष नवम्बर में हुई ज़ोरदार बारिश के कारण टेपीयोका (कसावा) कंद जिससे साबुदाना बनता है की आने वाली फसल सीज़न के समय ही काफी खराब हो गई जिसके चलते आने वाले समय में कंद के दामों में अच्छी तेजी आ सकती है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular