Goa Elections: गोवा में वोटिंग, बीजेपी को हैट्रिक का इंतजार

पणजी। आज सोमवार को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रहा है। सुबह निर्धारित समय से मतदान का सिलसिला शुरू हुआ और यह शाम तक निर्धारित समय तक चलता रहेगा।

पणजी। आज सोमवार को गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Elections) के लिए वोटिंग हो रहा है। सुबह निर्धारित समय से मतदान का सिलसिला शुरू हुआ और यह शाम तक निर्धारित समय तक चलता रहेगा। स्थानीय प्रशासन ने मतदाताओं के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं की है तथा सुरक्षा भी तगड़ी है। इधर बीजेपी को जहां अपनी हेट्रिक का इंतजार है तो वहीं कांग्रेस भी अपनी वापसी का इंतजार कर रही है। बता दें कि गोवा में एक ही चरण में वोटिंग होना है।

यह भी पढ़े – 14 February 2022 Numerology: ये है आपका लकी नंबर और शुभ रंग, जानिए कैसा रहेगा दिन

देश का सबसे छोटा राज्य

गौरतलब है कि गोवा देश का सबसे छोटा राज्य है। यहां चालीस सीटों के लिए मतदान करने का सिलसिला सुबह से ही जारी है। एक चरण में मतदान संपन्न कराया जाएगा। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ।

कितने उम्मीदवार मैदान में

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए 11.56 लाख मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे है जबकि बीजेपी के 40 उम्मीदवार मैदान में है। इसी तहर से कांग्रेस ने 37, आप ने 39, टीएमसी ने 26, एमजीपी ने 13 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। 68 निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी किस्मत को आजमा रहे है।

यह भी पढ़े – Katni Tunnel Accident: 28 घंटे बाद बचे 2 मजदूरों का किया गया रेस्क्यू, नहीं बचाई जा सकी दोनों की जान

इन सीटों पर दांव पेंच

गोवा में जिन सीटों पर दांव पेंच तगड़ा है उनमें पणजी, मंड्रेम, सांकेलिम, मडगांव और सेंट्राक्रूज शामिल है।