पवित्र अमरनाथ गुफा में फिर आई बाढ़, अलर्ट जारी, 4 हजार श्रद्धालुओं को किया गया रेस्क्यू

अमरनाथ पहाड़ियों पर करीब 3:00 बजे भारी बारिश हुई और इसके बाद बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसको देखते हुए अलर्ट जारी किया गया।

पवित्र अमरनाथ गुफा के आसपास हो रही बारिश की वजह से चिंता बढ़ गई है। भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। आपको बता दे कि पूर्व में भी श्रद्धालुओं की बादल फटने की वजह से मौत की खबर सामने आई थी। उस तबाही ने की जो तस्वीर सामने आई, उसने सभी को हिलाकर रख दिया है। लेकिन अब अमरनाथ पहाड़ियों पर करीब 3:00 बजे भारी बारिश हुई और इसके बाद बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसको देखते हुए अलर्ट जारी किया गया। इस दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन कर श्रद्धालुओं को निकाला गया। हालांकि अब तक 4000 से अधिक श्रद्धालुओं को अमरनाथ गुफा से सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है और हालात अभी बेकाबू बने हुए जिस पर नजर रखी जा रही हैं।


पूर्व में बाबा अमरनाथ में बादल फटने की वजह से भयंकर तबाही सामने आई है। इस दौरान तबाही का शिकार हुए 16 लोगों की मौत हो गई थी। बादल फटने की वजह से आई तबाही के कुछ वीडियोज भी सामने आए हैं, जो के दिल दहला देने वाले हैं। लेकिन अब बाढ़ ने सभी को चिंता में डाल दिया। जम्मू कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा के पास एक बार फिर से बाढ़ आ गई है जिसके बाद अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क किया गया है हालांकि अब तक 4000 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है।

Must Read- सातवां वेतन आयोग: 4% महंगाई भत्ता बढ़ना तय! कर्मचारियों को सैलरी में मिलेगा इतना फायदा

बाबा अमरनाथ की यात्रा 30 जून को शुरू हुई थी और 11 अगस्त को समाप्त होगी। इस दौरान करीब 2.25 लाख से अधिक श्रद्धालु इस पवित्र गुफा में मौजूद बाबा अमरनाथ शिवलिंग के दर्शन कर चुके हैं। लेकिन यह भी खबर सामने आई थी कि यात्रा के समाप्त होने से पहले ही शिवलिंग पिघलने लगा है। बाबा अमरनाथ की यात्रा हर साल 43 दिन के लिए ही खुलती है। ऐसे में अधिक से अधिक श्रद्धालु बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। पूर्व में भी बादल फटने की खबर सामने आई थी। लेकिन अब आई बाढ़ ने अमरनाथ गुफा के आसपास के क्षेत्र में तबाही मचा दी है। इस दौरान 16 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।