पात्रा चाल मामले में पति-पत्नी से ईडी पूछ सकती है ये सवाल

प्रवर्तन निदेशालय की पात्रा चॉल मामले में लगातार कार्यवाही जारी हैं। शिवसेना प्रवक्ता व सांसद संजय राउत के बाद उनकी पत्नी वर्षा राउत पर कार्यवाही करने जा रहीं हैं।

प्रवर्तन निदेशालय की पात्रा चॉल मामले में लगातार कार्यवाही जारी हैं। शिवसेना प्रवक्ता व सांसद संजय राउत के बाद उनकी पत्नी वर्षा राउत पर कार्यवाही करने जा रहीं हैं। आज दोनों को आमने-सामने बैठाकर ईडी पूछताछ कर सकती हैं। ईडी की अभी तक की कार्यवाही में संजय के घर से कुछ अहम दस्तावेज मिलें थे। इन्हीं के आधार पर उनकी पत्नी से पुछताछ कर सकती हैं। सूत्रों के अनुसार, वर्षा राउत के अकाउंट में एक करोड़ 8 लाख जो आए थे ईडी उसके संदर्भ में ही वर्षा राउत से सवाल पूछ सकती है।

शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को बीते शुक्रवार ईडी ने पुछताछ के लिए समन भेजा था, जो आज कर सकती हैं। ईडी के सूत्रों के मुताबिक, आज राउत दंपत्ति को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती है।

गौरतलब है कि, ईडी पहले ही पात्रा चॉल घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी राउत की गिरफ्तारी के बाद से ही उनके नजदीकी संपर्कों को तलाशने में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी इस समय मामले से जुड़े प्रवीण राउ, सुजीत पाटकर और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत का एक-दूसरे से क्या संबंध हैं, इसकी छानबीन कर रही है।

Also Read : इंदौर : बिल्डिंग मटेरियल की कीमत में 15% तक कमी, प्रति स्क्वायर फीट निर्माण लागत में 200 रुपए तक की गिरावट

ईडी ने मंगलवार 2 अगस्त को मुंबई में दो स्थानों पर छापेमारी की थी। दरअसल, ईडी इस बात की तफ्तीश करने में जुटी हुई है कि आखिर संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के बैंक अकाउंट में पैसे कैसे ट्रांसफर किए गए। आरोप है कि प्रवीण राउत ने ही संजय राउत और उनके रिश्तेदारों के खाते में 1.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे।

दरअसल, ईडी ने पात्रा चॉल घोटाले के आरोप में गुरु कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि प्रवीण ने 55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के अकाउंट में डाले थे। इसी पैसे से वर्षा राउत ने दादर में फ्लैट खरीदा था। वर्षा ने ईडी की पूछताछ में बताया था कि ये पैस उन्हें प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी से लिए थे।