इंदौर : बिल्डिंग मटेरियल की कीमत में 15% तक कमी, प्रति स्क्वायर फीट निर्माण लागत में 200 रुपए तक की गिरावट

भवन निर्माण के लिए आवश्यक बिल्डिंग मटेरियल की कीमत में 15% तक कमी आई है। जबकि स्क्वायर फीट में बात करें तो, प्रति स्क्वायर फीट निर्माण लागत में 200 रुपए तक की गिरावट दर्ज की गई है।

भवन निर्माण की इच्छा रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। भवन निर्माण के लिए आवश्यक बिल्डिंग मटेरियल (Building Material) कीमत में 15% तक कमी आई है। जबकि स्क्वायर फीट (square feet) में बात करें तो, प्रति स्क्वायर फीट निर्माण लागत में 200 रुपए तक की गिरावट दर्ज की गई है। उम्मीद है की अब जिन लोगों को मकान बनाने के लिए आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा था, उन लोगों के लिए एक बड़ी राहत इस कमी के बाद देखी जा सकती है।

Also Read-पंजाब : 2020 के मारपीट के मामले में चंडीगढ़ अदालत पहुंचे सीएम भगवंत मान, 7 अन्य आप विधायकों पर भी हैं आरोप

इंदौर में चल रहें हैं सैकड़ों रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट

इंदौर शहर देश के सबसे बड़े शहरों में से एक है साथ ही स्वछता में देश में नंबर एक पर पिछले कई सालों से शहर का कब्जा है। ऐसे में इंदौर शहर में निर्माण की संख्यां में तेजी आना लाजमी है। इंदौर शहर में सरकारी और प्रायवेट सेक्टर्स के सैकड़ों रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट अभी चल रहे हैं और कई शुरू होने वाले हैं ऐसे में बिल्डिंग मटेरियल की कीमत में 15% तक कमी सभी मकान और बिल्डिंग बनाने वालों को राहत देने वाली खबर है।

Also Read-कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई हुए कोरोना संक्रमित, ट्विटर के माध्यम से दी जानकारी

सरिया आदि सामग्री में और भी कमी आने के संकेत

लोहा व्यापारी संग की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार भवन निर्माण में उपयोग आने वाले सरिए की कीमतों में आने वाले समय में और भी अधिक कमी आने की संभावना निर्मित हो रही है। जिसके बाद प्रति स्क्वेयर निर्माण लागत में और भी कमी आने की उम्मीद है। इसके साथ डीजल के मूल्य में पिछले वर्ष की तुलना में कमी को देखते हुए ट्रांसपोर्टेशन के खर्चों में भी कमी के आसार बने हैं।