Homeदेशमेहमान बनकर MP में 3 दिन के लिए आते है द्वारकाधीश, 785...

मेहमान बनकर MP में 3 दिन के लिए आते है द्वारकाधीश, 785 साल पहले शुरू हुई थी परंपरा

हिंदू मान्यताओं के अनुसार दिवाली के दूसरे दिन भगवान द्वारकाधीश द्वारिका से साढ़े तीन दिन के लिए मुरैना आते हैं।

हिंदू मान्यताओं के अनुसार दिवाली के दूसरे दिन भगवान द्वारकाधीश द्वारिका से साढ़े तीन दिन के लिए मुरैना आते हैं। दरअसल, वह पड़वा से चौथ तक साढ़े तीन दिन की मेहमानी करने पिछले 785 वर्षों से लगातार दाऊजी मंदिर पर आ रहे हैं। ऐसे में उनके आगमन के साथ मुरैना गांव के पास मौजूद दाऊजी मंदिर पर विशाल मेला शुरू हो गया है। यहां दूर दूर से लोग दर्शन के लिए आते हैं।

आपको बता दे, दाऊजी मंदिर पर भगवान द्वारकाधीश की मेहमानी आज से शुरू हो गई है। ऐसे ऐसे में उनका स्वागत सबसे पहले आरती से किया गया। फिर मिष्ठानों का भोग अर्पण किया गया। उसके बाद भगवान की पल-पल पर खबर रखने और उनके सम्मान में हर घर से आने वाले भोग को अर्पित करने का सिलसिला चलता रहा है।

ये भी पढ़े – World Best Country : दुनिया के सबसे अच्छे देशों में पहले स्थान पर जर्मनी, जानें भारत कौनसे नंबर पर?

जानकारी के अनुसार, भगवान द्वारकाधीश की अगवानी दाऊजी मंदिर पर बीते दिन पड़वा की सुबह चार बजे ब्रह्म मुहूर्त में की गई। दरअसल, दाऊजी मंदिर के श्रीमहंत रामनिवास स्वामी अन्य ग्रामीणों व स्वामी परिवार के सदस्यों के साथ खेरे पर पहुंचे और भगवान को उपस्थित मान उनकी अगवानी की। फिर दाऊजी मंदिर पर लाया गया। उसके बाद उन्हें यहां विराजमान किया गया। साथ ही भगवान की मेहमानी शुरू हो गई।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular