रोड शो, क्रिकेट स्टेडियम, लोगों का हुजूम, ट्रंप के दौरे में ये होगा सबसे ख़ास

पहली बार भारत दौरे पर आ रहे ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है। डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में कोई कमी न रह जाए इसका स्थानीय प्रशासन ख़ास ध्यान रख रहा है। इसके साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया भी अलर्ट पर है।

0
donald trump

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते भारत आ रहे है। दो दिवसीय भारत दौरे के दौरे ट्रंप अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली जाएंगे। पहली बार भारत दौरे पर आ रहे ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है। डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में कोई कमी न रह जाए इसका स्थानीय प्रशासन ख़ास ध्यान रख रहा है। इसके साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया भी अलर्ट पर है।

Donald Trump Security

24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे। यहां पर ट्रंप और नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में संबोधन करेंगे। इसके अलावा एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक दोनों नेता रोड शो करेंगे। यहां एक नजर डालते है ट्रंप के भारत दौरे में क्या ख़ास होने वाला है-

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे,जहां एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक करीब 7 किमी. लंबा रोड शो करेंगे। इस दौरान सड़क के दोनों ओर समर्थकों का हुजूम होगा।
Modi Trump
  • साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों नेता मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।
Donald Trump Security
  • मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम होगा। अहमदाबाद प्रशासन ने इस कार्यक्रम के पोस्टर भी जारी किए है।
Gujrat Stadium
  • इसके बाद ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया आगरा जाएंगे, जहां पर दोनों ताजमहल का दीदार करेंगे। दोनों करीब तीन घंटे तक आगरा में रहेंगे।
Tajmahal
  • 25 फरवरी को बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप देश के बड़े बिजनेसमैन से मुलाकात करेंगे।