डिश टीवी के हाइब्रिड बॉक्स बतायेंगे दर्शकों की संख्या

0
45

नई दिल्ली: डिश टीवी ने घोषणा की है कि इसके हाइब्रिंड सेट टॉप बॉक्सेज में रिटर्न पाथ डेटा टेक्नोलॉजी लगाने का काम काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। डिश टीवी ने अभी तक बाजार में लगभग 3 मिलियन हाइब्रिड सेट टॉप बाक्सेज की आपूर्ति की है। रिटर्न पाथ डेटा टेक्नोलॉजी लगाये जाने के बाद डिश टीवी देश भर के विभिन्न क्षेत्रों के ग्राहकों के टीवी देखने के पैटर्न पर वास्तविक समय एवं सटीक डेटा जुटाने में सक्षम होगी।

इस तकनीक के माध्यम से एकत्र किये गये डेटा का इस्तेमाल डिश टीवी खुद के लिये करेगी, ताकि इसके प्लेटफॉर्म पर टेलीविजन देखने के पैटर्न को समझा जा सके। वर्तमान में, बार्क (बीएआरसी) डेटा डीटीएच प्लेफॉर्म पर चैनलों की दर्शक संख्या के बारे में जानने का साधन हैं।

रिटर्न पाथ के माध्यम से डिश टीवी को जो डेटा मिलेंगे, उनसे देश के विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों की असली पसंद के बारे में एक साफ तस्वीर मिल पायेगी। डिश टीवी द्वारा इस डेटा को मार्केटिंग एजेंसियों एवं बड़े कॉर्पोरेट घरानों को भी उपलब्ध कराया जायेगा। इससे उन्हें बिल्कुल सही तरीके से ग्राहकों की टेलीविजन देखने की पसंद के बारे में पता चल पायेगा। इसके आधार पर वे चैनलों पर अपने विज्ञापनों को दिखाये जाने के बारे में फैसला कर पायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here