Dewas Mata Tekri : नवरात्रि के पहले दिन टेकरी पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, 100 से ज्यादा पंडाल सजे

Dewas Mata Tekri : नवरात्र के पहले ही दिन देवास की टेकरी पर माता के दर्शन के लिए आज बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे। सुबह मां चामुंडा और तुलजा भवानी की विशेष पूजा की गई। वहीं देवास मंदिर को पूरी तरह से रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है। साथ ही आकर्षक लाइटिंग से मंदिर को जगमग किया गया है। टेकरी मार्ग पर बैरिकैट्स लगाए गए हैं।

इससे श्रद्धालुओं को दर्शन में कोई परेशानी नहीं हो रही है। जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही बड़ी माता के दरबार को चांदी से सुंदरीकरण किया गया है। ऐसे में इस बार मां दरबार विशेष आकर्षक का केंद्र हैं। वहीं परिक्रमा मार्ग पर ई रिक्शा चलाया जा रहा है। मंदिर में बांस के डिब्बों में प्रसाद दिया जाएगा, जिसकी घर पहुंच सेवा भी रहेगी।

बता दे, नवरात्र के दिनों में देवास जिले के साथ ही अन्य जिलों के बड़ी संख्या में भक्तों के आने की संभावना है। क्योंकि पिछले साल कोरोना के चलते पाबंदिया होने से भक्तों को कम पहुंचे थे। वहीं इस संभावना है कि बड़ी संख्या में भक्त मां के दर्शन के लिए पहुंचेंगे।

इसके अलावा टेकरी पर सुरक्षा के लिहाज से तीन प्रवेश द्वार पर चेकिंग के बाद भक्तों की एंट्री दी जा रही है। माता टेकरी पर आने वाले दर्शनार्थियों के लिए किसी भी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं है। अधिक भीड़ कंट्रोल करने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। भक्तों को दर्शन के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन अनिवार्य है।

100 से ज्यादा पंडाल –

देवास में पंडाल भी सज गए हैं। आज शुभ मुहूर्त मां की प्रतिमाओं को विराजित करने का सिलसिला शुरू हो गया है। शहर में करीब छोटे बड़े 100 से ज्यादा पंडाल हैं।